trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11276687
Home >>Bundi

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

यहां शहर के मात्रा हनुमान मंदिर परिसर में स्थित तालाब में अठखेलियां करते हुए नाग-नागिन का वीडियो कैमरे में कैद हो गया. इस वीडियो को यहां तालाब के बीच बने शिव मंदिर में दर्शनार्थ आये श्रद्धालुओं ने शूट किया है. 

Advertisement
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 27, 2022, 07:21 PM IST

Keshoraipatan: यूं तो सांप का नाम सुनते ही आमतौर पर इंसान के मन में डर सा बैठ जाता है, मगर वहीं ये सांप प्रेमालाप करते नजर आएं तो यह दृश्य काफी रोमांचक होता है. ऐसा ही एक वायरल वीडियो बूंदी जिले के केशवरायपाटन से सामने आया है.

यहां शहर के मात्रा हनुमान मंदिर परिसर में स्थित तालाब में अठखेलियां करते हुए नाग-नागिन का वीडियो कैमरे में कैद हो गया. इस वीडियो को यहां तालाब के बीच बने शिव मंदिर में दर्शनार्थ आये श्रद्धालुओं ने शूट किया है. करीब तीस सेकंड के इस वीडियो में तालाब के अंदर पानी दो विशाल सांप आपस में काफी समय तक आलिंगन करते दिखे. फिलहाल तालाब के अंदर नाग-नागिन के रोमांस का ये वीडियो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

शहर के हनुमान मंदिर परिसर में बने तालाब में एक नाग-नागिन के अठखेलियां करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. तालाब के बीच में शिव जी का मंदिर भी बना हुआ है, जहां दर्शनार्थ आये श्रद्धालुओ ने यह दृश्य देख वीडियो बना लिया. साथ ही दृश्य को देख श्रद्धालु भोलेनाथ के जयकारे लगाने लगे परन्तु यह कही नही भागे.

इस वीडियो में नाग-नागिन प्रेमालाप करते हुए नजर आ रहे हैं. करीब 30 सेकंड तक दोनों अठखेलियां करते रहे. इस बीच किसी ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. नाग-नागिन के रोमांस का ये वीडियो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. सामान्यत: सांप हल्की-सी आहट होते ही दुबक जाते हैं, मगर वे दोनों सांप अपनी ही मस्ती में रहे. इस दौरान वे कई-कई फीट तक उछले भी रहे थे.

इस संदर्भ में स्नेक सेवर से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि आम तौर पर सांप के इस दृश्य को देख कर कहा जाता है कि ये अठखेलियां करते हैं या फिर प्रेमालाप करते हैं लेकिन ये एक मिथ्या है. सच्चाई यही है कि ये सांप एक दूसरे से लड़ाई करते हैं और जो सांप हार जाता है, वह उस इलाके को छोड़ कर जाना होता है. खैर हकीकत तो दोनों नाग ही जानते हैं.

Reporter- Sandeep Vyas

बूंदी जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1276635","source":"Bureau","author":"","title":"सावन के महीने में शिवालय के पास नाग नागिन की अठखेलियां, अद्भुत पल कैमरे में कैद ","timestamp":"2022-07-27 20:47:37","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

बुंदी (Bundi) के केशोरायपाटन (Keshoraipatan) में नाग-नागिन तालाब में एक साथ अठखेलियां करते नजर आए. कैमरे में सांप (Snake Dance) के रोमांस का वीडियो कैद हो गया. सावन में शिवालय के समीप नाग-नागिन की अठखेलियां वायरल हो रही है.

\n","playTime":"PT43S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_RAJASTHAN/snakee.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/video/in-the-month-of-sawan-the-snakes-of-the-serpent-near-the-shivlinga-the-wonderful-moment-captured-in-the-camera/1276635","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2022/07/27/1241110-naag-nagin.jpg?itok=ZHit_n7N","section_url":""}
{}