trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11219130
Home >>Bundi

बूंदी में अमर शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर पहुंचे मंत्री अशोक चांदना, कहा...

बूंदी जिले के डाबी कस्बे में अमर शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर आज राज्य मंत्री अशोक चांदना ने डाबी पहुंचकर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया और विकास मेले में शिरकत की. राज्यमंत्री चांदना ने कहा की वह हिंडोली विधान सभा से चुनकर राज्य मंत्री बने हैं, लेकिन क्षेत्र की जनता के लिए भी उतना ही प्यार है, उनके दरवाजे जिले वासियों के लिए 24 घंटे खुले हुए हैं. 

Advertisement
बूंदी में अमर शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर पहुंचे मंत्री अशोक चांदना, कहा...
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 14, 2022, 08:54 AM IST

Bundi: राजस्थान के बूंदी जिले के डाबी कस्बे में अमर शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर आज राज्य मंत्री अशोक चांदना ने डाबी पहुंचकर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया और विकास मेले में शिरकत की. राज्यमंत्री चांदना ने कहा की वह हिंडोली विधान सभा से चुनकर राज्य मंत्री बने हैं, लेकिन क्षेत्र की जनता के लिए भी उतना ही प्यार है, उनके दरवाजे जिले वासियों के लिए 24 घंटे खुले हुए हैं. 

युवा मामले, खेल और सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने डाबी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने विशाल वाहन रैली निकाली और उन्हें 1 किलोमीटर तक डीजे की धुन पर विशाल जुलूस के साथ अमर शहीद नानक भील की मूर्ति स्थल तक पहुंचाया. इस दौरान राज्य मंत्री अशोक चांदना का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और आतिशबाजी की. 

इस अवसर पर राज्यमंत्री चांदना ने कहा कि राज्य सरकार हर दिन, हर पल प्रदेवासियों की सेवा में तत्पर है. हर वर्ग के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य करवाकर उन्हें राहत देने का कार्य अनवरत जारी है. आज डाबी में अमर शहीद नानक भील की पुण्यतिथि पर आयोजित आदिवासी विकास मेले में आमजन को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री चांदना ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई हो, चाहे रियासत काल के समय विदेशी लड़ाकों से भारतीय संस्कृति बचाने का काम हो, भील समाज का भारतीय संस्कृति के संरक्षण में विशेष योगदान रहा है. अमर शहीद नानक भील की पुण्य स्मृति  में आयोजित यह मेला समाज के लिए उनके योगदान को याद करने का अच्छा प्रयास है. 

चांदना ने कहा कि आमजन को अब इलाज में आर्थिक तंगी कभी आडे़ नहीं आएगी. राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के माध्यम से 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध करवाकर प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है. प्रदेश के किसानों की पीड़ा को सरकार ने समझा और साढे पांच हजार करोड़ रुपये की लागत से सर्दी के मौसम में दिन में बिजली मुहैया करवाने का कार्य हाथ में लिया है. क्षेत्र के किसानों को भी अब इसका लाभ मिलने लगेगा. 

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के लिए सभी सैकेंडरी स्कूलों को हायर सैकेंडरी स्कूलों में क्रमोन्नत करने का कार्य किया है. आमजन के राजस्व संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन गांवों के संग अभियान चलाकर लाखों लागों को राहत पहुंचाई. वर्तमान में 600 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में अवसर देने का बेहतरीन कार्य भी सरकार ने किया है. 

खेल राज्यमंत्री ने डाबी में अमर शहीद नानक भील की प्रतिमा स्थल की जमीन आवंटन के साथ ही सामुदायिक भवन निर्माण और डाबी में खेल मैदान के लिए 50 लाख रुपये की घोषणा की. उन्होंने कहा कि खेल मैदान के लिए इसके अतिरिक्त भी राशि की आवश्यकता होने पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की जो भी समस्याएं है, उनका समाधान किया जाएगा. उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जले हुए बिजली के ट्रांसफार्मर को सरकार द्वारा तय नियमों के अनुसार निर्धारित समयावधि में बदला जाएं. उन्होंने गाड़िया लुहार समाज के लिए जमीन आवंटन का आश्वासन भी दिया. 
अमर शहीद नानक भील की पुण्य स्मृति में आयोजित आदिवासी विकास मेले में क्षेत्र की 14 पंचायतों के ग्रामीणों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से मौके पर ही लाभांवित किया गया. 

कार्यक्रम में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, कलेक्टर रेणु जयपाल, तालेडा प्रधान राजेश रायरिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) एयू खान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, उपखंड अधिकारी भील समाज अध्यक्ष रतन लाल भील, उपाध्यक्ष प्रभुलाल भील किसान नेता संदीप पुरोहित मौजूद रहे. 

Reporter- Sandeep Vyas 

यह भी पढ़ेंः लाठीचार्ज के बाद, 12 घंटे बाद खोला जा सका NH52, पूर्व MLA गिरफ्तार, अवैध चैक पोस्ट हटाने को लेकर था जाम

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}