trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11869804
Home >>Bundi

Bundi news: बूंदी में बाजार बंद! किसानों की यहां लग गई भीड़, ये है वजह

Bundi news: बूंदी के केशोरायपाटन में सहकारी शुगरमील को पुनःसंचालित करने की मांग को लेकर मंडी परिसर में किसान ट्रैक्टर के साथ एकत्रित हुए.किसान ट्रैक्टर लेकर कोटा की ओर बढ़ने लगे तो प्रशासन ने उन्हें रोक लिया. सीएम का कार्यक्रम स्थगित हो जाने के चलते किसानों ने मील परिसर में पड़ाव डाल दिया.    

Advertisement
Bundi news: बूंदी में बाजार बंद! किसानों की यहां लग गई भीड़, ये है वजह
Stop
Sandeep Vyas|Updated: Sep 13, 2023, 05:35 PM IST

Bundi news: बूंदी के केशोरायपाटन में सहकारी शुगरमील को पुनःसंचालित करने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रही शुगरमील संयुक्त किसान समन्वय समिति के आव्हान पर शहर के बाजार बंद रहे. बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला. आंदोलन के तहत किसान बड़ी तादात में ट्रैक्टर लेकर मील परिसर में पहुंचे.

यहां से किसानों का कोटा जाना प्रस्तावित था. किसान ट्रैक्टर लेकर कोटा की ओर बढ़ने लगे तो प्रशासन ने उन्हें रोक लिया. सीएम का कार्यक्रम स्थगित हो जाने के चलते किसानों ने मील परिसर में पड़ाव डाल दिया. 

 कोटा के लिए कुच शुरू किया

किसानों की संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी सतर्क है. बड़ी संख्या में मिल परिसर में पुलिस बल तैनात है, शुगर मील संयुक्त किसान समन्वय समिति से जुड़े पदाधिकारीयो व किसानों ने मुख्यमंत्री से शुगर मील के पुनः संचालन की मांग का जवाब लेने के लिए किसानों ने मिल से ट्रैक्टरों के साथ किसान नेता दशरथ कुमार की अगुवाई में कोटा के लिए कुच शुरू किया.

 किसानों से समझाईश के प्रयास में जुटे

जिससे प्रशासन ने रोक लिया, इस दौरान किसानों व पुलिस के बीच मे गहमागहमी हो गई.बाद में समझाइश के बाद किसानों ने मिल में पड़ाव डाल दिया. प्रशासन की ओर से उपखंड अधिकारी मालविका त्यागी,पुलिस उपाधीक्षक शंकर लाल मीणा,तहसीलदार प्रीतम मीणा ने किसानों से समझाईश के प्रयास में जुटे है. इस दौरान वक्ताओं ने कहा की अगर कल मुख्यमंत्री ने मील संचालन की घोषणा नहीं की तो कल किसी भी कीमत पर ट्रैक्टर कोटा की ओर कूच करेंगे.

किसानों को सम्बोधित करते हुए किसान नेताओ ने कहा की अब क्षेत्र का किसान और युवा अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं, और पीछे नहीं हटेंगे.फिलहाल मिल परिसर में किसानों ने पड़ाव डाला हुआ है.मौके पर पुलिस व प्रशासन मौजूद है,और समझाईश का प्रयास चल रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में किसानों के लिए नई योजना लागू,काश्तकार खुद करेंगे फसलों की गिरदावरी

 

Read More
{}{}