trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11213761
Home >>Bundi

हिंडोली में माहेश्वरी समाज ने मनाई महेश जयंती, निकाली विशाल शोभायात्रा

राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली कस्बे में आज महेश जयंती महोत्सव की विशाल शोभायात्रा निकाली गई और जयंती महोत्सव मनाया गया. शोभा यात्रा का शुभारंभ त्रिवेणी चौक स्थित भगवान श्री चारभुजा नाथ जी के मंदिर से बैंड बाजों की धुन पर आरती की गई और भगवान महेश की शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया.

Advertisement
हिंडोली में माहेश्वरी समाज ने मनाई महेश जयंती, निकाली विशाल शोभायात्रा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 09, 2022, 04:52 PM IST

Hindoli: राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली कस्बे में आज महेश जयंती महोत्सव की विशाल शोभायात्रा निकाली गई और जयंती महोत्सव मनाया गया. शोभा यात्रा का शुभारंभ त्रिवेणी चौक स्थित भगवान श्री चारभुजा नाथ जी के मंदिर से बैंड बाजों की धुन पर आरती की गई और भगवान महेश की शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया. शोभायात्रा शहर के मुख्य बाजारों से होती हुई माहेश्वरी भवन पहुंची, जहां समाज के हित में विभिन्न लोगों ने अपने-अपने मत रखें और महा आरती की गई. 

यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा जेल से भागे तीन कैदी, रेप और अपहरण जैसे संगीन मामलों में हैं आरोपी

इस अवसर पर समाज के लोगों को प्रसाद वितरण कर एक दूसरी शुभकामनाएं की गई. हर वर्ष की भांति महेश जयंती महेश नवमी को मनाई जाती है, लेकिन बूंदी शहर में जयंती महोत्सव अष्टमी को ही मनाया गया, जबकि प्रदेश के कई हिस्सों में आज नवमी के अवसर पर महेश जयंती महोत्सव मनाया गया. 

इसमें हिंडोली भी शामिल है. हिंडोली के प्रबुद्ध जन शोभा यात्रा में शरीक हुए, शोभायात्रा में महिला पुरुषों की उपस्थिति गरिमा में ही सभी भगवान महेश के भजनों पर थिरकते रहे और जयकारे लगाते रहे. शोभायात्रा में शंकर लाल जी झंवर दिनेश लाठी, नरेश झवर, महेश सोमानी सुशील झवर गोपी मूंदड़ा सहित समाज बंधु मौजूद रहे.

Reporter: Sandeep Vyas

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}