trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12118537
Home >>Bundi

Bundi News: बूंदी में बंद कमरे में मिला नकली घी बनाने का सामान,विभाग ने की कार्रवाई, ये सब बरामद

Bundi News: बूंदी के रामगंज बालाजी में बंद कमरे नकली घी बनाने का सामान मिला है,विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है, केमिकल सहित दो से तीन क्विंटल घी व 41पीपे अलग-अलग ब्रांड का तेल बरामद हुआ है.

Advertisement
Bundi News: बूंदी में बंद कमरे में मिला नकली घी बनाने का सामान,विभाग ने की कार्रवाई, ये सब बरामद
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 19, 2024, 08:11 PM IST

Bundi News: बूंदी के रामगंज बालाजी मे एक मकान में नकली घी बनाने का सामान व केमिकल सहित दो से तीन क्विंटल घी व 41पीपे अलग-अलग ब्रांड का तेल बरामद हुआ है.खाद्य विभाग को सूचना मिली थी.इसके चलते विभाग की टीम पुलिस के साथ पहुंची ओर सामान जप्त किया. मकान के ताला लगा मिला.मौके पर इन सामानो का कोई मालिक नहीं मिला.

दबिश दी तो मकान पर ताला लगा मिला

खाद्य सुरक्षा अधिकारी मौजी राम कुंभकार ने बताया कि रामगंज बालाजी स्थान पर एक मकान पर खाद्य पदार्थ बनाने की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी.इसके चलते सोमवार को पुलिस के साथ विभाग की टीम ने दबिश दी तो मकान पर ताला लगा मिला.

 सरपंच रामलाल सैनी व वार्ड पंच भोजराज की मौजूदगी मे ताला तोड़कर तलाशी ली गयी तो मकान के अंदर घी बनाने का सामान बरामद हुआ है.इसमे 30 पीपे वनस्पति तेल व 11 पीपे सोयाबीन का तेल शामिल है.इसके अलावा मौके से करीब 2 से 3 क्विंटल घी जैसा पदार्थ मिला है.इस दौरान कुछ केमिकल भी मिला है, जिनको संभवत नकली घी बनाने मे काम मे लिया जाता होगा.

रात में आते ओर सूबह जल्दी चले जाते

खाद्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिस मकान में नकली खाद्य पदार्थ बनाने का गौरखधंधा चल रहा था. वहां दबिश के दौरान कोई नहीं मिला.पूछताछ में सामने आया है कि कुछ लोग रात मे आते थे ओर सूबह जल्दी निकल जाते थे.

पूरे मामले की जांच में जुटे 

ऐसी जानकारी आ रही है कि ये लोग उत्तर प्रदेश के किसी शहर के निवासी है.मौके पर एक पंपलेट मिला है. जिसमे डेयरी ओर घी उपलब्ध करवाने का प्रचार था.इसमे घी के साथ कई तरह के खाद्य पदार्थ फ्री देने की बात लिखी है.फिलहाल अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हैं, ओर इन सामानों के मालिक की तलाश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ये प्रेमियों का गुलाब नहीं ग्रामीणों का आभार है, लोगों ने दंडवत किया प्रणाम, जानें क्यों?

 

 

Read More
{}{}