trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11723104
Home >>Bundi

बेगू में बानोड़ा बालाजी के शक्ति महायज्ञ में ओम बिरला हुए शामिल, मांगी देश की खुशहाली की कामना

Chittorgarh news: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार दोपहर को बेगूं के बानोड़ा बालाजी में 21वीं सदी के पहले और विशाल 1206 कुंडीय श्री राम कृष्ण क्लिक शक्ति महायज्ञ की पूर्णाहुति में शामिल हुए. यज्ञ की पूर्णाहुति के अवसर पर यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं,

Advertisement
बेगू में बानोड़ा बालाजी के शक्ति महायज्ञ में ओम बिरला हुए शामिल, मांगी देश की खुशहाली की कामना
Stop
Deepak Vyas|Updated: Jun 03, 2023, 04:10 PM IST

Chittorgarh news: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार दोपहर को बेगूं के बानोड़ा बालाजी में 21वीं सदी के पहले और विशाल 1206 कुंडीय श्री राम कृष्ण क्लिक शक्ति महायज्ञ की पूर्णाहुति में शामिल हुए. लोकसभा अध्यक्ष ने महायज्ञ  में  वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ में आहुतियां दी, और देश की खुशहाली के लिए कामना की.

 आपको बता दें कि बानोड़ा बालाजी में  पिछले 19 वर्षों से श्रीराम महायज्ञ के चलते श्रीरामचरितमानस के सवा लाख पाठ पूर्ण करने के अवसर पर 10 मई को श्री रामकृष्ण क्लिक शक्ति महायज्ञ का आयोजन किया गया था. 

यह भी पढ़ेंः चूरूः हफ्तेभर होटल में बनाया बंधक करता रहा मनमर्जी, धर्म परिवर्तन का बनाता था दबाव, इंकार करने पर छोड़ गया जयपुर

प्रतिदिन ढाई हजार से अधिक लोगों ने लिया हिस्सा

इस यज्ञ में प्रतिदिन ढाई हजार से अधिक यजमान हवन कुंड में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ आहुतियां दी गई.महायज्ञ की पूर्णाहुति के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शुक्रवार दोपहर बानोड़ा बालाजी पहुंचे. जहां उन्होंने बानोड़ा के दर्शन कर महायज्ञ के प्रेरक पंडित कैलाश चंद्र शर्मा के साथ विशाल यज्ञशाला में पहुंचकर प्रधान कुंड में आहुतियां दी, और देश की खुशहाली के लिए कामना की.

 हजारों की संख्या में उमड़े श्रद्धालु 

यज्ञ की पूर्णाहुति के अवसर पर यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं,, इसी बीच बानोड़ा बालाजी सेवा मंडल की ओर से लोकसभा अध्यक्ष का स्वागत सत्कार किया गया,, इस मौके पर चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, जिला प्रमुख डॉक्टर सुरेश धाकड़ तथा बड़ी संख्या में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी व हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे.

महायज्ञ की पूर्णाहुति समारोह को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संबोधित करते हुए बेगूं क्षेत्र में आयोजित हो रहे सदी के विशाल यज्ञ अनुष्ठान के लिए सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई दी, उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में वैदिक अनुष्ठान का अपना महत्व है और इससे निश्चित ही क्षेत्र लाभान्वित होगा.

यह भी पढ़ेंः  Weather : पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर,  तापमान में बढ़ी ठंडक

Read More
{}{}