trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12382684
Home >>Bundi

Bundi News: मुझे मेरा हक दिला दो साहब..! 2 दिन से कलेक्ट्रेट की सीढ़ियों पर भूखा-प्यासा बैठा दिव्यांग बुजुर्ग

Bundi News: राजस्थान के बूंदी में न्याय की गुहार को लेकर एक दिव्यांग बुजुर्ग दो दिन से कलेक्ट्रेट की सीढ़ियों पर भूखा प्यासा बैठा है. वहीं, बुजुर्ग ने न्याय नहीं मिलने पर 15 अगस्त को आत्मदाह की चेतावनी दी.

Advertisement
Bundi News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 13, 2024, 09:18 PM IST

Rajasthan News: अपने पुश्तैनी मकान से हिस्सा मांगने पर परिजनों द्वारा बेरहमी से मारपीट कर बुजुर्ग को घर से निकाल दिया गया, जिसके बाद बुजुर्ग ने एसडीएम व थाने में भी न्याय की गुहार की गुहार लगाई. वहीं, न्याय की मांग को लेकर बुजुर्ग 2 दिन से जिला कलेक्ट्रेट स्थित जिला कलेक्टर कार्यालय की सीढ़ियों पर बैठा है. बुजुर्ग की नाम दबलाना निवासी जोधराज सिंह सोलंकी बताया जा रहा है.

आत्मदाह की दी चेतावनी
बुजुर्ग के अनुसार, वह दो दिन से भूखा है तथा उसे कहीं न्याय नहीं मिल रहा है. दर-दर भटक कर अब वह थक चुका है. उसने कहा कि अगर मुझे 15 अगस्त तक न्याय नहीं मिला, तो मैं यहीं जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर ऑफिस के बाहर तेल चिड़कर आत्महत्या कर लूंगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. 

जानें क्या है पूरा मामला
बुजुर्ग जोधराज ने बताया कि मेरे पैरालिसिस है. मेरी पत्नी मर चुकी है. बच्चे भी नहीं है. आज मैं दर-दर भटकने को मजबूर हूं. मेरे भाई ने मेरे हिस्से के मकान पर कब्जा कर लिया है तथा मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. अपने हक की लड़ाई लड़ रहा हूं, लेकिन मुझे कोई आय नहीं मिल रही है. सोलंकी ने कहा कि 4 साल पहले मेरे छोटे भाई लक्ष्मण की पत्नी ने मारपीट कर घर से निकाल दिया था, जब से मैं दर-दर भटक रहा हूं. मुझे कहीं न्याय नहीं मिल रहा है. मैंने उपखंड अधिकारी तहसीलदार दबलाना थाना पुलिस अधीक्षक अतिरिक्त जिला कलेक्टर व जिला कलेक्टर तक गुहार लगा चुका हूं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. मुझे न्याय नहीं मिल रहा है. अब मैं हार चुका हूं. इसलिए मैं कलेक्ट्रेट की सीढ़ियों पर बैठा हूं या तो मुझे न्याय मिलेगा या मेरे यहीं प्राण निकलेंगे. 

ये भी पढ़ें- राखी पर बहन को लेने आए भाई-पिता पर दामाद ने किया चाकू से हमला, फिर काटा अपना गला

Read More
{}{}