trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11464689
Home >>Bundi

बूंदीः नैनवा में शराब कारोबारियों से की जा रही अवैध वसूली का होगा विरोध, 2 दिसंबर को किया जाएगा प्रदर्शन

बूंदी के नैनवा में कोरोना काल में शराब कम पिलाने पर किसानों की जमीन नीलाम हो रही है, इस मामले को लेकर राजस्थान के शराब कारोबारी 2 दिसंबर को नैनवा में विरोध प्रदर्शन करेंगे.   

Advertisement
बूंदीः नैनवा में शराब कारोबारियों से की जा रही अवैध वसूली का होगा विरोध, 2 दिसंबर को किया जाएगा प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 30, 2022, 06:39 PM IST

Bundi: राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवा में हुई प्रेस वार्ता के दौरान लिकर कान्ट्रेक्टर यूनियन,राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष लिकर पंकज धनखड़ प्रदेश अध्यक्ष ने की.  धनकड़ ने कहा की जब प्रदेश कोरोना महामारी से जूझ रहा था लोग अपनी जानमाल को बचाने में लगे थे. शादी,मेलें,सार्वजनिक कार्यक्रम और काम धंधे सब बंद हो गए थे. लोगों की जेबें खाली हो गई थी. रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया था. ऊपर से सरकार ने बार-बार कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के नाम से शराब की दुकानें बंद रखी बार बार दुकानें खोलने का समय बदला गया, सभी शराब व्यापारियों की धरोहर राशियां जब्त कर ली गई.

 जिस कारण शराब व्यापारियों को भारी-भरकम नुकसान के कारण सभी शराब व्यापारी बर्बाद हो गये उस नुकसान की भरपाई के लिए राज्य सरकार को प्रत्येक शराब व्यापारी को धरोहर राशि के अलावा कम से कम बीस बीस लाख रुपए तक का आर्थिक सहयोग करना चाहिए था. इसके उलटा सरकार द्वारा कोरोना काल में शराब कम क्यों पिलाई? इस बात पर पूरे प्रदेश में शराब व्यापारियों की चल अचल संपत्तियों को निलाम करने के आदेश दिए गए हैं,बैंक खाते सीज किए जा रहें हैं, गाड़ियों को ब्लैक लिस्ट किया जा रहा है, परिवारों को प्रताड़ित किया जा रहा है. इस कारण अभी तक चार शराब व्यापारी आत्महत्या कर चुके हैं.

नैनवा से होगा विरोध प्रदर्शन का आगाज
 लिकर यूनियन ने संगठन मंत्री जय सिंह ने कहा की सरकारी द्वारा शराब कारोबारियों से की जा रही अवैध वसूली के तहत नैनवा में 2, दिसंबर को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. बूंदी जिले के नैनवा तहसील के तीन किसानों की 2,8 व 13 दिसंबर को जमीन नीलाम करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. 

इसका मतलब गांधीवादी मुख्यमंत्री के दो चेहरे जनता में नशा छोड़ो की अपील, कागजों में शराब कम क्यों पिलाई. इस बात पर संपत्तियों के निलाम करने के आदेश इसका मतलब साफ है, कि शराब से सरकार चलाने प्रयास कर रहे हैं. इस निलामी के विरोध में पूरे राजस्थान भर के शराब व्यापारी दो दिसंबर को नैनवा तहसील मुख्यालय के सामने जहां नीलामी होगी वहीं पर विरोध प्रदर्शन कर सभा करेंगे.

राहुल गांधी की यात्रा के आगे बजाएंगे ढोल
 पंकज धनकड़ ने कहा की राजस्थान में जहा से राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी ठीक उसके दो किलोमीटर आगे आगे पूरे राजस्थान में जहां-जहां राहुल गांधी की यात्रा जाएगी. वहां से शराब व्यापारियों द्वारा ढोल बजाओ,सरकार जगाओ,पेनल्टी हटाओ इस मुद्दे को लेकर यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा में प्रदेश भर के सभी शराब व्यापारी भाग लेंगे.

Reporter- Sandeep Vyas

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election: दिल्ली निगम चुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे राजस्थान के 3000 होमगार्ड

 

 

Read More
{}{}