trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11338978
Home >>बीकानेर

Bikaner news: कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में इकोफ्रेंडली बीज वाले गणपति का किया विसर्जन

बीकानेर संभाग के सबसे बड़े सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल के कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में बीज वाले इकोफ्रेंडली गणपति विसर्जन का कार्यक्रम किया गया. इस दौरान हॉस्पिटल के डाक्टर और स्टाफ ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

Advertisement
Bikaner news: कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में इकोफ्रेंडली बीज वाले गणपति का किया विसर्जन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 06, 2022, 07:47 PM IST

Bikaner: पूरे देश में गणेश महोत्सव की धूम है, हर कोई अपने अपने अन्दाज़ में भगवान गणेश के पूजन में लगा है, तो वहीं, बीकानेर संभाग के सबसे बड़े सरकारी पीबीएम हॉस्पिटल के कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में बीज वाले इकोफ्रेंडली गणपति विसर्जन का कार्यक्रम किया गया. जिरियाट्रिक हॉस्पिटल के गार्डन में ही धूम धाम से महोत्सव मनाया गया इसमें हॉस्पिटल के डाक्टर ओर स्टाफ़ ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया, जिससे उस विसर्जन के बाद कई पेड़ उग सकें, कुछ ऐसे अनोखे गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया.

यह भी पढ़ें- भाई के साले ने महिला की अश्लील फोटो इंस्टाग्राम में डाली, बोला- मेरे थे अवैध संबंध

साथ ही सभी कोविड वैक्सिनेशन के आगंतुक लाभार्थियों के लिए प्रसाद के रूप में वैक्सिनेशन टीम द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई. पीबीएम में जुनून और उत्साह से ढोल और नृत्य के साथ ऐसा अद्भुत कार्यक्रम प्रथम बार आयोजित किया गया. कार्यक्रम में वैक्सिनेशन नोडल ऑफिसर तथा डिप्टी सुप्रिटेंडेंट प्रिंसिपल सीएमओ सहित जिरियाट्रिक्स के सभी स्टाफ तथा ट्रॉमा और रेडियोडाइग्नोसिस तथा एसएसबी के रेडियोग्राफर तथा अन्य स्टाफ उपस्थित रहे .

इस दौरान कार्यक्रम इंचार्ज ज्योति स्वामी ने बताया की हमने आज वैक्सीनेशन सेंटर पर जो गणपति जी की ईकोफ्रेंडली गणेश बैठे थे 7 दिन के आज हमें उनका विसर्जन किया और बीज वाले दीपक गणेश जी थे तो विसर्जन के साथ ही एक पर्यावरण संरक्षण की उन्नति पर्यावरण संरक्षण की जिससे कि वह विसर्जन के बाद उन बीजों से नए पेड़ विकसित होंगे और उसकी छांव में लोग गणपति को याद करते रहेंगे.

Reporter- Raunak Vyas

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

 

Read More
{}{}