trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11272034
Home >>बीकानेर

लूणकरणसर क्षेत्र में लगातार बारिश जारी, ढ़हे कई मकान, 13 घरों को पहुंची क्षति

लूणकरणसर तहसील के रानीसर गांव का है जहां लगातार सात दिनों से बारिश हो रही है. इस बारिश के मौसम में पतझड़ होने के कारण मकानों को भारी नुकसान हो रहा है.  

Advertisement
 लूणकरणसर क्षेत्र में लगातार बारिश जारी.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 24, 2022, 04:23 PM IST

लूणकरणसर: बारिश होने से एक तरफ जहां खुशियों से किसानों के चेहरे खिलने के साथ-साथ मकान गिरने से दुख भी लगने लगा है, ऐसे में एक पहलू से दो बाते निकलने लगी. अब जाए तो कहां जाए. मामला लूणकरणसर तहसील के रानीसर गांव का है जहां लगातार सात दिनों से बारिश हो रही है. इस बारिश के मौसम में पतझड़ होने के कारण मकानों को भारी नुकसान हो रहा है. 

इससे मकानों में रखे घरेलू सामान के साथ साथ पशु चारे का नुकसान हुआ है. हालांकि अभी तक कोई प्रसासनिक अधिकारी मौके पर नही पहुंचा है. इससे ग्रामीणों में भारी रोष भी है, हालांकि सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि हमने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया है. जल्द ही सर्वे करके रिपोर्ट को पेश करवाने का निर्णय करेंगे और सरकार से सहायता प्रदान करवाएंगे.

सरपंच प्रतिनिधि हेमराज ने बताया कि गांव के करीब 13 घरों में बने मकानों को नुकसान हुआ है और मैंने और ग्राम विकास अधिकारी के साथ नुकसान वाली जगह जाकर निरीक्षण करवाया है. जल्द ही उच्च अधिकारियों से कागजात तैयार करवाकर रिपोर्ट सौंपेंगे ओर सहायता दिलवाने में लगे हुये हैं. ग्रामीण रामलाल ने बताया की बारिश से मेरा चारे से भरा हुआ मकान ढह गया. जिससे उसमे रखा हुआ चारा खराब हो गया. करीब तीस क्विंटल का चारा था. मेरे जैसे काफी ग्रामीणों को इस बारिश से नुकसान हुआ है.

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र

Read More
{}{}