trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11279469
Home >>बीकानेर

खाजूवाला में बारिश जारी, ऐसे में आखिर कैसे लगेगा कच्चे घरों के गिरने में लगाम, क्या हो सकते हैं इसके इंतजाम?

 बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बारिश जारी है. रिहायसी इलाके में पानी भरने से आशियानों के सामने ढहने का संकट खड़ा हो गया है. हर रोज लोगों के मकान गिर रहे हैं. आखिर क्या हो सकता है इस समस्या का समाधान?

Advertisement
खाजूवाला में बारिश जारी. बढ़ रही मुसीबतें. ढह रहे आशियाने.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 29, 2022, 06:16 PM IST

खाजूवाला: बीकानेर के खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई कच्चे मकान गिर गए‌‌. वहीं, निचले स्थानों पर जलभराव की समस्या भी होने लगी है. इसके साथ ही सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो गए. हाईवे सड़क मार्ग पर बारिश की वजह से कटाव हो गया. जिसकी वजह से बड़े-बड़े खड़े हो गए. लगातार हो रही बारिश की वजह से पूगल के वार्ड नंबर 3 में स्थित एक मकान की छत गिर गई. इस मकान में सप्ताह भर पहले डिलेवरी हुई एक महिला सो रही थी. जो इस मकान के मलबे के नीचे दब गई. 

आसपास के लोगों ने समय रहते मौके पर पहुंचकर इस महिला को बाहर निकाला. जिसकी वजह से इस महिला की जान बची और एक बड़ा हादसा होने से टला. मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 3 में जाहिदा नाम की एक महिला मकान में सो रही थी. इसी दरमियान एक मकान की छत भड़भड़ाकर गिर गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि पूगल में देर रात से ही काफी बारिश हुई. जिसकी वजह से यह मकान गिरा. इस मकान के साथ-साथ आसपास के कई और भी कच्चे मकान गिर गए. कस्बे में जलभराव हो गया.

गौरतलब है कि खाजूवाला क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है, बारिश की वजह से गुरुवार को भी एक दन्तोर थाना क्षेत्र के 25 बीएलडी में एक हादसा हुआ. जिसमें एक मकान की छत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. लगातार हो रही बारिश को लेकर आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि बारिश की वजह से हो रहे नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट भिजवाए जाए व पीड़ित परिवारों को राज्य सरकार के द्वारा मुआवजा आर्थिक सहायता दी जाएगी.

Reporter- Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़ें- 'मौत की बारिश' देर रात भड़भड़ाकर गिरी दीवार, सोते रह गए मां, बेटे और पिता

ये भी पढ़ें- Weather Update: इस तारीख तक राजस्थान में खूब बरसेंगे बादल, जानिए कब से मिलेगी राहत

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Read More
{}{}