trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11213740
Home >>बीकानेर

Lunkaransar News: किसानों ने सहायक अभियंता कार्यालय आकार जताया रोष, जानें वजह

नापासर सेकंड जीएसएस पर पिछले काफी समय से बिजली सामान का अभाव हैं, जिसके चलते दो दिनों से कृषि विद्युत आपूर्ति बंद हैं और करंट का खतरा भी मंडरा रहा है.

Advertisement
किसानों ने सहायक अभियंता कार्यालय आकार जताया रोष
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 09, 2022, 04:36 PM IST

Lunkaransar: नापासर सेकंड जीएसएस पर पिछले काफी समय से बिजली सामान का अभाव हैं, जिसके चलते दो दिनों से कृषि विद्युत आपूर्ति बंद हैं और करंट का खतरा भी मंडरा रहा है. सेकंड जीएसएस पर कार्यरत कार्मिक आशीष बिश्नोई ने बताया कि नापासर सेकंड जीएसएस नापासर, रामसर, मुंडसर का वीसीबी खराब होने के साथ-साथ नापासर फीडर का जीओ खराब पड़ा हैं, जिसमे फीडर में लगी बंसरी काम नहीं कर रही है. 

अगर किसी कारण सब लाईन काटनी हो तो लाईन नहीं काट सकते हैं. बंसरी खराब होने के कारण पोल पर चढ़ कर जीओ लगाना पड़ता हैं और वहा पर करेंट प्रभावित होता हैं, अगर पोल पर चढ़कर जीओ लगाते हैं तो करेंट से जान का खतरा रहता हैं जिसके चलते पिछले दो दिनों से नापासर सेकंड जीएसएस से नापासर, रामसर, मुंडसर की कृषि सप्लाई बंद पड़ी हैं. किसान बालूराम भाटी ने बताया की नापासर सेकंड जीएसएस पर सामान के अभाव के कारण किसानों को विद्युत सप्लाई नहीं मिलने से बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

नापासर, रामसर, मूंडसर, के किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल जिसमे करीब तीस किसान थे. गुरुवार को नापासर सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचा और रोष प्रगट किया. किसानों ने मीडिया को बताया कि फीडर की ओसीबी खराब होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैं. अगर हल्की बारिश आ जाए और साथ में कोई तार टूट कर गिर जाए तो ओबीसी खराब होने के चलते लाईन बंद नही हो सकती.

जो बड़े हादसे को न्योता दे रहा है. किसानों ने दूरभाष पर कनिष्ठ अभियंता को अवगत करवाया की नापासर सेकंड जीएसएस पर अति आवश्यक वाले सामान की जल्दी व्यवस्था करवाए और किसानों की बिजली की व्यवस्थाओं को सुचारू करवाते हुए किसी भी होने वाली अनहोनी को रोके. किसानों ने कहा कि काफी बार विभाग को इस संबंध में जानकारी दी गई है मगर विभाग शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. मौके पर पहुंचे तीस चालीस किसानों को कोई अधिकारी नहीं मिला.  
Report- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें- आरएएस अकील अहमद ने तबादले से नाराज होकर दिया त्याग पत्र, बताई ये बड़ी वजह 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
 
Read More
{}{}