trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11225417
Home >>बीकानेर

मोक्ष धाम को निखारने की पहल, वाल्मिकी समाज ने किया मुक्तिधाम में श्रमदान

नापासर कस्बे में सिंथल रोड पेट्रोल पंप के पीछे बने वाल्मिकी समाज के मोक्षधाम में रविवार सुबह राधे राधे संस्था एवं बाल्मिकी समाज के युवाओं,महिला, पुरुष ने प्रधानमंत्री द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान के तहत मुक्तिधाम की सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया है.

Advertisement
मोक्ष धाम को निखारने की पहल, वाल्मिकी समाज ने किया मुक्तिधाम में श्रमदान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 19, 2022, 01:44 PM IST

 

बीकानेर: नापासर कस्बे में सिंथल रोड पेट्रोल पंप के पीछे बने वाल्मिकी समाज के मोक्षधाम में रविवार सुबह राधे राधे संस्था एवं बाल्मिकी समाज के युवाओं,महिला, पुरुष ने प्रधानमंत्री द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान के तहत मुक्तिधाम की सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया है. रविवार को स्वय सेवी संस्था व समाज के युवाओं द्वारा स्वच्छ भारत स्वच्छ अभियान के तहत मुक्तिधाम की काया पलट कर रख दी . बड़े स्तर पर अभियान चलाकर इस मुक्तिधाम की सफाई की गई.

राधे राधे संस्था के मोहर सिंह यादव ने बताया की इस अभियान में संस्था द्वारा 25 वर्कर,25 समाजसेवक,के साथ साथ जेसीबी, ट्रेक्टर का उपयोग करके मुक्तिधाम को पूर्ण रूप से स्वच्छ किया गया . बाल्मिकी यूथ फाउंडेशन के युवाओं ने इस अभियान के तहत मोक्षधाम में पेड़ पौधों को एक नया रूप देते हुए मोक्षधाम को सफाई कर पेड़ो को चारो तरफ ईंटो से अस्थाई दीवार बना पेड़ो की सुरक्षित किया. समाज के युवा कार्यकर्ता अरविंद पाल घारू ने बताया की पिछले तीन वर्षों से समाज के लोगों द्वारा इस मोक्षधाम में स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से नियमित कार्य किए जा रहे हैं.

नापासर कस्बे को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के स्वच्छता अभियान में आज बाल्मीकि समाज के श्मशान घाट पर सफाई अभियान में नापासर ग्राम पंचायत सरपंच पति रतिराम तावनिया ने भी श्रमदान करते हुए कचरे से भरे हुए कुंडे को उठा उठा कर बाल्मिकी समाज के युवाओं के साथ जेसीबी,ट्रेक्टर में डालते हुए पूरे कस्बे वाशियो को एक संदेश देते हुए कहा की पिछले काफी समय से नापासर कस्बे को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के उद्देश्य से राधे-राधे संस्था द्वारा जो कार्य किए जा रहे हैं वह तारीफ ए काबिल है सरपंच पति नहीं राधे-राधे संस्था के मोर सिंह यादव एवं वाल्मीकि समाज के महिला पुरुषों सहित वाल्मीकि फाउंडेशन के युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि नापासर पूरे कस्बे को स्वच्छ एवं सुंदर रखने के उद्देश्य से चलाए जा रहे इस अभियान में कस्बे के प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना चाहिए ताकि पूरा कस्बा स्वच्छ एवं सुंदर बन सके और बीकानेर जिले में नापासर ग्राम पंचायत को स्वच्छता के रूप में एक अलग ही पहचान मिल सके.

इस मौके पर बाल्मीकि समाज के महिला पुरुष एवं युवा नापासर के सामाजिक कार्यकर्ता राधे-राधे संस्था के मोर सिंह यादव नापासर ग्राम पंचायत सरपंच पति रतिराम सहित सैकड़ों लोगों ने मोक्ष धाम में श्रमदान करते हुए बाल्मीकि समाज के मोक्ष राम को एक नया रूप दिया. इस मौके पर वाल्मीकि समाज के वयोवृद्ध सुखाराम बाल्मीकि सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए.

REPORTER- TRIBHUWAN RANGA

Read More
{}{}