trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11272234
Home >>बीकानेर

आईजी ने किया बड़ा खुलासा, फेक करेंसी मामले में नेशनल एजेंसियां जुटी जांच में

बीकानेर से बहुत बड़ा ओर चौंकाने वाला मामला सामने आया है, फेक करेंसी का अब तक का सबसे बड़ा मामला बीकानेर में पकड़ा गया है. इस मामले में आरबीआई और ईडी के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया गया है. इस पूरे मामले की जांच में नेशनल एजेंसियां भी जुटी हुई हैं.

Advertisement
बीकानेर आईजी ओमप्रकाश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 24, 2022, 06:51 PM IST

Bikaner: बीकानेर से बहुत बड़ा ओर चौंकाने वाला मामला सामने आया है, फेक करेंसी का अब तक का सबसे बड़ा मामला बीकानेर में पकड़ा गया है. बीकानेर पुलिस के आईजी ओमप्रकाश और एसपी योगेश यादव के निर्देशन पर जेएनवीसी थाना इलाके में रेड करते हुए 2.74 करोड़ को फेक करेंसी बरामद की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में वृंदावन एन्क्लेव के एक घर में दबिश दी तो, घर में नोट छापने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी, प्रिंटिंग मशीन से नोट छापे जा रहें थे. पुलिस पिछले एक महीने से इस मामले पर नजर बनाए हुए थी, जिसके बाद कल इस मामले को लेकर रेड डाली गयी और करोड़ों की फेक करेंसी बरामद की गयी.

इस पूरे मामले का खुलासा बीकानेर रेंज के आईजी ओमप्रकाश ने आज प्रेस वार्ता करते हुए किया. आईजी ने बताया की छ लोगों को गिरफ़्तार किए गया है, जिसमें मुख्य आरोपी दीपक को भी हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस करेंसी का इस्तेमाल हवाला के ज़रिए नकली करेंसी चलाने के लिए किया जा रहा था. वहीं दिल्ली, कोलकाता, मणिपुर, हरियाणा सहित कई राज्यों में ये आरोपी धोखाधड़ी करते थे. IG ने कहा कि नोखा के दो कांस्टेबल की सूचना पर ये कार्यवाही की गयी है, वहीं पिछले एक माह से 43 लोगों पर नजर थी, आरोपियों के सोशल मीडिया पर नजर रखी गयी, ड्रोन से भी इनके इलाक़ों पर नजर रखी गयी, एसपी योगेश यादव और एएसपी अमित कुमार की सक्रियता से पूरा मामला सामने आया है. इस मामले में आरबीआई और ईडी के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया गया है. इस पूरे मामले की जांच में नेशनल एजेंसियां भी जुटी हुई हैं.

Reporter - Raunak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून की मेहरबानियों से बांध हुए ओवर-फ्लो

Read More
{}{}