trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11694746
Home >>बीकानेर

बीकानेर पुलिस का हेलमेट चेकिंग महाअभियान, 400 से अधिक दुपहिया वाहन चालकों के कटे चालान

Helmet checking campaign: बीकानेर पुलिस ने सुबह से शुरू किए अभियान में 400 से दुपहिया वाहनों के चालान काटे तो कई गाड़ियों के भी नियम पालन नहीं करने पर कार्यवाही की गई. हालांकि अभियान को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पहले से ही आम जन से हेलमेट पहनकर बाहर निकलने का आह्वान किया था. इसके बावजूद भी भारी सख्या में लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते नज़र आये.

Advertisement
बीकानेर पुलिस का हेलमेट चेकिंग महाअभियान, 400 से अधिक दुपहिया वाहन चालकों के कटे चालान
Stop
Raunak Vyas|Updated: May 13, 2023, 08:15 PM IST

Helmet checking campaign in Bikaner : महानिदेशक पुलिस के निर्देशों पर आज पूरे प्रदेश में सुबह 9 बजे से हेलमेट चेकिंग अभियान चलाया गया तो वहीं बीकानेर में भी पुलिस ने टीम बनाकर ताबड़तोड़ कार्यवाही की बीकानेर में एक तरफ जहां पुलिस ने सुबह से शुरू किए अभियान में 400 से दुपहिया वाहनों के चालान काटे तो कई गाड़ियो के भी नियम पालन नहीं करने पर कार्यवाही की गई. हालांकि अभियान को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने पहले से ही आम जन से हेलमेट पहनकर बाहर निकलने का आह्वान किया था. इसके बावजूद भी भारी सख्या में लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते नज़र आये.

वही एसपी तेजस्वीनी गौतम के निर्देशन में शहर में ट्रैफ़िक पुलिस के साथ साथ सभी थानो की टीमों ने कार्यवाही करते हुए 400 से अधिक चालान काटे टीआई रमेश कुमार की अगुवाई में चले अभियान पर टी आई ने कहा की हर रविवार को ऐसा चलाया जाएगा. जनता की सुरक्षा को देखते हुए अभियान चलाया गया है. वहीं अभय कमांड सेंटर से भी पुलिस ने शहर में अभियान पर नज़र रखी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बिजली हुई महंगी, 52 पैसे प्रति यूनिट देना होगा फ्यूल सरचार्ज, जयपुर डिस्कॉम ने आदेश किए जारी

जिले में सड़क हादसों के दौरान हेड इंजरी होने से बढ़ रही है. लगातार हो रही मौत और हादसों को लेकर पुलिस महकमा काफी गंभीर है. एसपी तेजस्वनी गौतम ने को हेलमेट चेकिंग को लेकर अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने चालान कर शमन शुल्क लेकर हेलमेट पहनकर बाइक चलने के लिए प्रेरित किया. एसपी की इस पहल का असर भी दिखने लगा है. एसपी के महा अभियान की लोगों ने सराहना की है. 

Read More
{}{}