trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11263601
Home >>बीकानेर

बैंक कर्मचारियों पर किसानों ने लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप

दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक शाखा जैतपुर मे घोटाले की जांच की मांग को लेकर किसानों ने मुख्यालय की शाखा पर विरोध प्रदर्शन किया और जांच कराने की मांग की.

Advertisement
बैंक कर्मचारियों पर किसानों ने लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 18, 2022, 10:19 PM IST

बीकानेर: दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक शाखा जैतपुर मे घोटाले की जांच की मांग को लेकर किसानों ने मुख्यालय की शाखा पर विरोध प्रदर्शन किया और जांच कराने की मांग की. घोटाले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों ने बैंक पर 20 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए बताया कि इस बैंक द्वारा जाली दस्तावेजों से खाते खोलकर किसानों के नाम कर्जा उठा लिया, जिसकी रिकवरी आने पर घोटाले का पता लगा तो किसानों के होश उड़ गए. किसानों ने बताया कि जिनके नाम जमीन नहीं है, या जिन्होंने लोन नहीं लिया उनके नाम से कर्ज उठा लिया गया है. व बिना जमीन वालों को फर्जी तरीके से बीमा क्लेम दे दिया है.

भारतीय किसान संघ के धनराज सारस्वत ने बताया कि 2017/18 मे बैंक के कर्मचारियों द्वारा कुट रचित दस्तावेज तैयार कर किसानों के नाम पर बीस करोड़ का घोटाला किया. जिला कलेक्टर द्वारा कमेटी बना कर इसके जांच के आदेश दिए गए लेकिन अभी तक कोई जांच नहीं हो पाई. अगर सात दिन के अंदर कमेटी द्वारा जांच नहीं की जाती तो मजबूरन किसानों को बैंक के आगे अनिश्चित कालीन धरना देना पड़ेगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

REPORTER- TRIBHUWAN RANGA

Read More
{}{}