trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11667135
Home >>बीकानेर

राजस्थान में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ,मरीजों की संख्या यहां हुई 400 के पार, अलर्ट जारी

Rajasthan: राजस्थान में कोरोना के केस आए दिन बढ़ते जा रहे हैं, बीकानेर में एक माह में 400 से भी अधिक कोरोना के मामले आ चुके हैं,कोरोना का बढ़ता ग्राफ सरकार और लोगों के लिए चिंता का विषय है.आज नए आंकड़ों में 21 नए पॉजिटिव केस आए हैं.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Raunak Vyas|Updated: Apr 25, 2023, 11:30 AM IST

Rajasthan: राजस्थान में कोरोना की दस्तक के साथ लगातार मरीजों कि संख्या में इजाफा देखने की मिल रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीकानेर में भी अब तक पिछले एक माह में 418 पॉजिटिव मरीज़ सामने आ चुके है.

आज आए आंकड़ों में 21 नए कोविड पॉजिटिव मरीज आए.तो वहीं, इतनी आंकड़ों के साथ अब भी 172 एक्टिव केस ज़िले में मौजूद है.स्वास्थ्य विभाग ने अब जांच का दायर भी बढ़ा दिया है, सीएमएचओ डॉ.अबरार पवार ने विभाग में नई टीमो के गठन के साथ कोविड प्रोटोकॉल की पालना के निर्देश दिए है.

कोरोना से ऐसे करें बचाव
लक्षणों वाले लोग कोरोना की जांच नहीं करा रहे हैं जिससे वायरस को तेजी से प्रसारित होने का अवसर मिल गया
कोरोना के नए सब-वेरिएंट XXB.1.16 में तेजी से फैलने की क्षमता है, जिस वजह से नए मामले बढ़ रहे हैं
बुखार, खांसी, गले में खराश, सिरदर्द, बदन दर्द और सूंघने की क्षमता कम होना और सांस में कमी जैसी समस्याएं महसूस होने पर तुरंत कोरोना की जांच कराएं.
लोग कोरोना से जुड़े नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं,जिसकी वजह से नए मामले बढ़ने लगे.
छींकते या खांसते समय मुंह को कोहनी या टिश्यू से कवर करें. अपने हाथों को साबुन और पानी से कम से कम 20 सेकंड तक धोएं और अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: कांग्रेस के किसान महासम्मेलन में लगेगा सियासी जमघट, गहलोत, डोटासरा, रंधावा समेत मौजूद रहेंगे 65 MLA

 

Read More
{}{}