trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11346935
Home >>बीकानेर

Bikaner: JNVU में गांधी अध्ययन केंद्र के लिए समिति गठित, MGSU के डॉ. बिट्ठल बिस्सा बने सदस्य

 केंद्र का उद्घाटन हाल ही में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने किया था. केंद्र महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा

Advertisement
महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ. बिट्ठल बिस्सा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 11, 2022, 04:10 PM IST

Bikaner: जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के गांधी अध्ययन केंद्र के सुचारु कार्य संचालन के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार सलाहकार समिति का गठन किया गया. इस सलाहकार समिति में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव (शैक्षणिक) एवं राजीव गांधी स्टडी सर्किल के राज्य समन्वयक डॉ. बिट्ठल बिस्सा को सदस्य मनोनीत किया गया है.

अध्ययन केंद्र के निदेशक डॉ. हेम सिंह गहलोत ने बताया कि कुलपति प्रो. के. एल. श्रीवास्तव के अनुमोदन के बाद इस समिति का गठन किया गया है. इसमें देश के अलग-अलग विश्वविद्यालयों से इस क्षेत्र में काम करने वाले शिक्षामित्रों को सलाहकार समिति में शामिल किया गया है. उल्लेखनीय है कि इस अध्ययन केंद्र का उद्घाटन हाल ही में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने किया था. यह केंद्र महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. सलाहकार समिति में अजमेर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. रूप सिंह बारहठ, काशी विद्यापीठ के प्रो. सतीश कुमार राय, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो.सुनील कुमार और उदयपुर विश्वविद्यालय के डॉ. भानु कपिल को सदस्य बनाया गया है.

Reporter - Raunak Vyas

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

Read More
{}{}