trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11522872
Home >>बीकानेर

हिरण के शिकार से आक्रोशित वन्यजीव प्रेमियों ने उपखंड कार्यालय के आगे शुरू किया धरना

Bikaner News: हिरण शिकार की घटना से नाराज वन्यजीव प्रेमियों ने छतरगढ़ उपखंड कार्यालय के आगे धरना शुरू कर दिया है. इस दौरन प्रदर्शनकारियों ने सद्बुद्धि यज्ञ कर हिरण शिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग की.  

Advertisement
हिरण के शिकार से आक्रोशित वन्यजीव प्रेमियों ने उपखंड कार्यालय के आगे शुरू किया धरना
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 10, 2023, 04:52 PM IST

Bikaner, Khajuwala: छत्तरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में हिरण शिकार की घटना को लेकर आक्रोशित वन्यजीव प्रेमियों ने छतरगढ़ उपखंड कार्यालय के आगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. धरने का आज दूसरा दिन है. जहां तेज कड़कड़ाती ठंड में वन्यजीव प्रेमी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. ऐसे में छतरगढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर वन्यजीव प्रेमियों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया और हिरण शिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग और जीव प्रेमियों पर दर्ज झूठा मुकदमा वापस लेने की मांग की गई.

यह भी पढ़ें - दोस्तों के साथ खाना खाने जा रही MDS यूनिवर्सिटी की छात्रा की हादसे में मौत, 2 घायल

जीव रक्षा एवं पर्यावरण संस्थान के बैनर तले ग्रामीणों और वन्यजीव प्रेमियों ने उपखंड कार्यालय छतरगढ़ के सामने चिंगारा हिरण के शिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आज दूसरे दिन धरना जारी है. 2 माह पूर्व महाजन फील्ड फायरिंग रेंज इलाके में चिंगारा हिरण का शिकार हुआ था. मृत हिरण और बंदूक जीव रक्षा संस्थान के प्रेमियों ने मौके से बरामद भी करवाई और मामला भी पुलिस थाने में दर्ज करवाने के बाद भी आज तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें - महिला को घायल कर भागे बदमाश, पुलिस ने पीछा कर तलाशी ली तो मिला 30 किलो डोडा चूरा

जीव रक्षा संस्था के जिलाध्यक्ष मोखराम धारणियां की अगुवाई में जीव प्रेमियों का धरना जारी है. इस दौरान जिलाध्यक्ष मोखराम धारणिया ने पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि 3 नवंबर की रात को महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में चिंकारा हिरण का शिकारियों ने शिकार किया. शिकारियों से जीव प्रेमियों ने मृत हिरण को भी बरामद करवाया. उल्टा शिकारियों ने जीव प्रेमियों पर मुकदमा करवाया जो सरासर झूठा है. 

यह भी पढ़ें - बिल ठीक करने के नाम पर भेजा लिंक और खाते से उड़ाए साढ़े 6 लाख, पुलिस ने करवाए रिफंड

जांच कर दोषी वन विभाग और पुलिस के अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग वन्यजीव प्रेमी प्रेमियों की ओर से की जा रही है. इस मौके पर छतरगढ़ उपखंड अधिकारी ने बताया कि खाजूवाला सीओ से जांच लूणकरणसर सीओ को सौंपी गयी हैं. पूरे प्रकरण को लूणकरणसर दिया गया.

Reporter- Tribhuvan Ranga

Read More
{}{}