trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11622039
Home >>बीकानेर

Bikaner: बीकानेर के खाजूवाला में अवैध खनन पर बड़ा एक्शन, LNT मशीन और 20 ट्रक जब्त, माफिया गैंग में मची खलबली

Bikaner: बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र से अवैध खनन को लेकर बड़ी खबर है, जहां भारत पाक सीमा पर चल रहे जिप्सम के अवैध खनन पर पुलिस और प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान एलएनटी मशीन, तीन जिप्सम से भरे ट्रक व 16 खाली ट्रक जब्त किए गए हैं.इस कार्रवाई के बाद जिप्सम के अवैध खनन माफियों में हड़कंप मचा हुआ है.   

Advertisement
Bikaner: बीकानेर के खाजूवाला में अवैध खनन पर बड़ा एक्शन, LNT मशीन और 20 ट्रक जब्त, माफिया गैंग में मची खलबली
Stop
Tribhuwan Ranga|Updated: Mar 22, 2023, 03:44 PM IST

Bikaner: बीकानेर के खाजूवाला में भारत पाक के सीमावर्ती क्षेत्र में चल रहे अवैध जिप्सम के खनन पर पुलिस व प्रशासन ने ताबातोड़ सयुक्त कार्रवाई की है, इस बड़ी संख्या के ट्रक व मशीनें जब्त कर अवैध माफियाओं पर शिकंजा कसने की कमर कस ली है.

बीकानेर के सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार अवैध जिप्सम खनन की शिकायत के बाद पुलिस व प्रशासन ने मिलकर कार्रवाई करते हुए देर रात वन विभाग की भूमि से अवैध रूप से जिप्सम खनन कर रहे एलएनटी मशीन, तीन जिप्सम से भरे हुए ट्रक व 16 खाली ट्रकों को जब्त किया है.अचानक से हुई संयुक्त कार्रवाई के बाद जिप्सम माफियाओं में हड़कंप मच गया. कुछ ट्रक व मशीनें लेकर मौके से फरार होने में भी कामयाब हो गए.

बीकानेर में उपखंड अधिकारी श्योराम ने बताया क्षेत्र में लगातार अवैध रूप से जिप्सम खनन करने की शिकायत प्रशासन को मिल रही थी,जिस पर खाजूवाला उपखंड अधिकारी श्योराम,छतरगढ़ उपखंड अधिकारी,खाजूवाला सीओ विनोद कुमार,

तहसीलदार,खाजूवाला थानाधिकारी अरविन्द सिंह शेखावत,छतरगढ़ थानाधिकारी जयकुमार भादु, वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी मोहनलाल मीणा,सुरेंद्र कुमार मीणा सहित कर्मचारियों ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की.जिसमें अवैध रूप से जिप्सम से भरे तीन ट्रकों को जब्त किया.वहीं LNT मशीन व 16 ट्रकों को जब्त किया. इस कार्रवाई में कुल 20 वाहनों को जब्त कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी

 

Read More
{}{}