trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11337356
Home >>Bhilwara

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की चर्चा पर हंगामा, पार्षद के पति ने लगाए आरोप

भीलवाड़ा जिले में नगर परिषद सभागार में  इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना पर चर्चा का आयोजन किया . आयोजन में चर्चा के दौरान उस वक्त बैठक में हंगामा  खड़ा हो गया जब  नियम विरुद्ध एक पार्षद के पति ने बैठक में पहुंच आरोप प्रत्यारोप लगाए.

Advertisement
इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की चर्चा पर हंगामा, पार्षद के पति ने लगाए आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 05, 2022, 07:56 PM IST

Bhilwara News:  जिले में नगर परिषद सभागार में  इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना पर चर्चा का आयोजन किया . आयोजन में चर्चा के दौरान उस वक्त बैठक में हंगामा  खड़ा हो गया जब  नियम विरुद्ध एक पार्षद के पति ने बैठक में पहुंच आरोप प्रत्यारोप लगाए.

यह भी पढ़ेंः Karauli: छात्रा को डांटा तो परिजनों ने महिला टीचर को दी कपड़े फाड़ने की धमकी, भागकर बचाई जान

नगर परिषद चेयरमैन राकेश पाठक की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में वार्ड नंबर 38 की पार्षद मंजू देवी हाड़ा के पति देवेंद्र सिंह हाड़ा ने आरोप लगाया कि कुछ लोग नगर परिषद की जमीन का फर्जी पट्टा बनवाना चाह रहे हैं. 

 वहीं दूसरी ओर समाज विशेष की निजी जमीन पर निर्माण करवाने की प्रक्रिया क्यों की जा रही. इसका पार्षद उस्मान पठान ने विरोध किया और कहा कि आपके है पास प्रूफ है क्या इसका ? तब दोनों में जोरदार बहस हो गई. अन्य पार्षद भी जोर-जोर से बोलने लगे. इससे बैठक में हंगामे के हालात हो गए. चेयरमैन पाठक ने कहा कि यह बैठक इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का 9 सितंबर को उद्घाटन होना है, इसी पर चर्चा के लिए  बैठक बुलाई गई है.

 कमिश्नर दुर्गा कुमारी ने बैठक में हुए हंगामे को शांत करवाने का प्रयास किया, लेकिन मुद्दे से भटकी मनरेगा बैठक बिना चर्चा के ही समाप्त करनी पड़ी. हंगामे के बीच पार्षदों के बोर्ड बैठक कब होगी के सवाल पर सभापति पाठक ने 15 दिन में बैठक करवाने का आश्वासन दिया. उधर, कुछ पार्षदों का यह भी कहना था कि सभी पार्षदों को बैठक की सूचना नहीं दी गई. बैठक के बाद चेयरमैन पाठक ने बताया कि शहरी नरेगा के तहत अब तक 5 हजार परिवारों ने रोजगार के लिए आवेदन किया है. इसका हमने कार्यों के अनुसार वर्गीकरण कर लिया है. इस पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी. बैठक में एक्सईएन सूर्यप्रकाश संचेती, अखेराम बड़ोदिया सहित अन्य अधिकारी एवं पार्षद थे.
Reporter-DILSHAD KHAN

भीलवाड़ा  की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Read More
{}{}