trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11957075
Home >>Bhilwara

दीपावली पर राजस्थान में जमकर हो रही खरीदी, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक और कपड़ा बाजार में एडवांस बुकिंग

Rajasthan: राजस्थान के बाजार दिवाली पर गुलजार हैं, व्यापारी और खरीददारों के बाजार में चहल-पहल बनी हुई है,ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक और कपड़ा बाजार में एडवांस बुकिंग.भीलवाड़ा में भी बाजार सजे हुए हैं. 

Advertisement
दीपावली पर राजस्थान में जमकर हो रही खरीदी, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक और कपड़ा बाजार में एडवांस बुकिंग
Stop
Dilshad Khan|Updated: Nov 13, 2023, 01:31 PM IST

Rajasthan: दीपावली को लेकर भीलवाड़ा में बाजार एक बार फिर से दुल्हन की तरह सज गया है, व्यापारियों ने अपनी दुकानों को लाइटिंग से सजाया है. वहीं, भीलवाड़ा शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करने के लिए शहर में आ रहे हैं. ऐसे में व्यापारियों का चेहरा भी इस दिवाली में चमका हुआ नजर आ रहा है. इसके साथ ही त्योहार की सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी सतर्क नजर आ रहा है,और शहर के कई हिस्सों में फ्लैगमार्च निकाल जा रहा है.

रूप चतुर्दशी मनाई गई

दीपावली पर ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक व कपड़ा मार्केट सभी स्थानों पर ग्राहकों की भीड़ व एडवांस बुकिंग चल रही है.धनतेरस से दीपोत्सव की शुरुआत हुई. शहरवासियों ने घरों व प्रतिष्ठानों में पूजा की. रूप चतुर्दशी मनाई गई. दिवाली पर लक्ष्मी पूजन के लिए सामग्री,गन्ने, सीताफल, लाल बेर, मखाने, दीये आदि खरीदे गए. सोना-चांदी व ज्वेलरी आदि वस्तुएं भी खरीदी. आज सोमवार को भी बाजार में भीड़ नजर आई. दीपावली को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

 अन्नकूट महोत्सव मनाया जा रहा

अन्नकूट व गोवर्धन पूजा का आयोजन हो रहा है. संकटमोचन हनुमान मंदिर,बड़ा मंदिर चारभुजानाथ,बालाजी मार्केट स्थित बालाजी मंदिर सहित शहर के अन्य मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव मनाया जा रहा है.

 भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया जा रहा है

भगवान की आरती कर चावल-चंवले व सब्जियों का भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया जा रहा है.भाई दूज मनाई जाएगी. इस दिन को भाई दूज और यम द्वितीया कहते हैं. भाई दूज दीपोत्सव महापर्व का अंतिम दिन होगा.रक्षाबंधन के दिन भाई के घर बहनें जाती हैं जबकि भाई दूज पर बहनें भाइयों को अपने घर निमंत्रित करती हैं.

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN: क्या राहुल गांधी राजस्थान में नहीं करेंगे प्रचार! कांग्रेस महासचिव ने दिया ये जवाब

 

Read More
{}{}