trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11464140
Home >>Bhilwara

Sahara: मनरेगा के श्रमिकों ने किया गंगापुर-रायपुर मार्ग जाम, ऑनलाइन उपस्थिति नहीं होने का किया विरोध

Sahara, Bhilwara News: भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा स्थित गंगापुर क्षेत्र के कोशिथल गांव में मनरेगा श्रमिकों ऑनलाइन उपस्थिति नहीं होने का विरोध करते हुए मुख्य मार्ग पर लगाया जाम.  जिसके बाद ग्राम पंचायत में 1 घंटे तक किए गए प्रदर्शन के बाद भी सचिव ग्राम पंचायत नहीं पहुंचे. 

Advertisement
मनरेगा श्रमिकों का प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 30, 2022, 12:51 PM IST

Sahara, Bhilwara News: भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा स्थित गंगापुर क्षेत्र के कोशिथल गांव में मनरेगा के श्रमिकों ने गंगापुर रायपुर मुख्य मार्ग पर लगाया जाम ऑनलाइन उपस्थिति नहीं होने का किया विरोध. मनरेगा के श्रमिकों की ऑनलाइन उपस्थिति नहीं लगने के विरोध में श्रमिकों ने 1 घंटे तक ग्राम विकास अधिकारी का इंतजार किया, फिर भी ग्राम विकास अधिकारी पंचायत कार्यालय में नहीं पहुंचे तो आक्रोशित श्रमिकों ने गंगापुर- रायपुर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया.

मनरेगा श्रमिक सोनू बंजारा, तारा देवी कुमावत सहित श्रमिकों ने बताया कि 4 दिन पहले भी नेट बंद था. जीपीएस सिस्टम के द्वारा उपस्थिति लगाई जा रही थी, विगत 3 दिन से फिर नेट पर समस्या आ रही है, लेकिन उपस्थिति नहीं लगाई जा रही है. फोटो अपलोड नहीं होने के कारण श्रमिकों को मनरेगा कार्य स्थल से सचिव द्वारा वापस भेजा जा रहा है. जिसकी शिकायत ग्राम विकास अधिकारी कोशीथल को भी की गई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. जिसके बाद विरोध स्वरूप श्रमिकों ने मंगलवार को ग्राम पंचायत कार्यालय में डेरा डाल दिया और विरोध प्रदर्शन शुरू किया.

मौके पर श्रमिकों ने ग्राम विकास अधिकारी राजकुमार आगाल को फोन पर भी सूचना दी. इस दौरान श्रमिकों की सूचना व विरोध प्रदर्शन के बाद भी कोशीथल ग्राम विकास अधिकारी 1 घंटे बाद भी ग्राम पंचायत कार्यालय नहीं पहुंचे. सचिव के नहीं पहुंचने से आक्रोशित श्रमिकों ने गंगापुर - रायपुर मुख्य मार्ग पर कोशीथल बस स्टैंड पर जाम लगा दिया. श्रमिकों के मुख्य मार्ग पर जाम लगाने के कारण दोनों और वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

अधिकारियों को भी नहीं दी गई सूचना

कोशिथल में मनरेगा के श्रमिकों द्वारा ग्राम पंचायत में 1 घंटे तक किए गए प्रदर्शन के बाद भी सचिव ग्राम पंचायत नहीं पहुंचे. श्रमिकों द्वारा गंगापुर-रायपुर मुख्य सड़क मार्ग पर जाम लगाने के बाद आधे घंटे तक वाहनों की कतारें लगी रही, लेकिन अधिकारियों को जाम की सूचना भी नहीं दी गई.

मौके पर पहुंचे पंचायत समिति के अधिकारी

कोशिथल में श्रमिकों द्वारा जाम लगाने व प्रदर्शन करने की विकास अधिकारी सहाड़ा की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एईएन चंपालाल व पीओ शिव प्रसाद शर्मा. पीओ शर्मा ने बताया कि ने श्रमिकों से वार्ता कर नेट बंद के दौरान जीपीएस से फोटो खिंच कर संलग्न करने, ऑफलाइन उपस्थिति लगाने का आश्वासन दिया गया. वहीं 3 दिन की श्रमिकों की उपस्थिति भी नहीं काटने का आश्वासन दिया गया है.

Reporter - Mohammad Khan

Aaj Ka Rashifal : तुला का प्रेमी के साथ होगा झगड़ा, धनु अनजान लोगों से बचें

Read More
{}{}