trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11907836
Home >>Bhilwara

Rajasthan Election 2023: भीलवाड़ा में भाजपा ने मांडल और सहाड़ा में बागियों पर खेला दाव, विरोध के बीच टिकट फाइनल

Rajasthan Election 2023 Bhilwara : भाजपा ने भीलवाड़ा में मंगल और शहर विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी. रायपुर सहाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के सभी दावेदार इस नाम के विरोध में है.

Advertisement
Rajasthan Election 2023: भीलवाड़ा में भाजपा ने मांडल और सहाड़ा में बागियों पर खेला दाव, विरोध के बीच टिकट फाइनल
Stop
Dilshad Khan|Updated: Oct 09, 2023, 09:25 PM IST

Rajasthan Election 2023, Bhilwara News:  राजस्थान में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आचार संहिता प्रभावी रूप से लागू कर दी गई है. आचार संहिता लागू होने के साथ ही भाजपा ने भीलवाड़ा में मंगल और शहर विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी. मांडल से उदय लाल भड़ाना तो सहाड़ा विधानसभा से लादू लाल पितलिया को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है, लेकिन रायपुर सहाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के सभी दावेदार इस नाम के विरोध में है, ऐसे में पार्टी के सामने समस्या आ सकती है.

मांडल से उदय लाल भड़ाना तो सहाड़ा विधानसभा से लादू लाल पितलिया

रायपुर विधानसभा सीट पिछले चुनाव में आपसी खींचतान के चलते भाजपा के हाथ से फिसल गई थी और सशक्त दावेदार माने जा रहे गौसेवक लादूलाल पितलिया को दबाव के चलते मैदान से हटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP First List: BJP की पहली सूची जारी, किरोड़ी-बालकनाथ-दिया कुमारी समेत 7 सांसदों को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

इस बार पितलिया को पार्टी ने गले लगाते हुए उम्मीदवार बनाया है, जबकि पिछले सप्ताह ही भाजपा के एक दर्जन से अधिक दावेदारों ने बैठक कर पार्टी के आला नेताओं को यह संदेश दिया था कि पितलिया को उम्मीदवार नहीं बनाकर, हममे से किसी को भी टिकट दे.

भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की

हम एकजुट रहते हुए पार्टी प्रत्याशी को जीताएंगे, लेकिन पूर्व मंत्री सहित अन्य दावेदारों की इस अपील को भी पार्टी ने दरकिनार कर पितलिया को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में बागी उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में ताल ठोक सकते हैं.

बागी उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में ताल ठोक सकते

दूसरी और मांडल विधानसभा सीट पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट के सामने भाजपा ने हिंदूवादी छवि के नेता उदयलाल भड़ाणा को मैदान में उतारा है. हालाकि भड़ाना ने भी 2018 के चुनाव में पार्टी से बगावत कर अपने ही पार्टी उम्मीदवार कालूलाल गुर्जर को हराया था और 23147 वोट हासिल किए थे. मांडल विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले चाणक्य रामलाल जाट के सामने भाजपा के भड़ाणा कितना मुकाबला कर पाते हैं, यह तो आने वाला वक्त बताएगा.

Read More
{}{}