trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11920503
Home >>Bhilwara

Rajasthan news: राजस्थान में दशहरा की तैयारियां शुरू, यहां बन रहा विशालकाय रावण

Rajasthan news: राजस्थान में दशहरे की तैयारियां जोरों पर हैं. भीलवाड़ा, आसींद के गुलाबपुरा में दशहरा पर्व की तैयारिया जोरो पर हैं, नगर पालिका द्वारा आयोजित होता है, यहां हर साल मेला. 24 अक्टूबर को रावण दहन कार्यक्रम में रामायण के राम अरुण गोविल करेंगे शिरकत.

Advertisement
आसींद के गुलाबपुरा में दशहरा पर्व की तैयारिया जोरो पर हैं.
Stop
Dilshad Khan|Updated: Oct 18, 2023, 12:42 PM IST

Rajasthan news: राजस्थान में दशहरा को लेकर अलग उत्साह है.भीलवाड़ा, आसींद के गुलाबपुरा में 72 फिट का रावण व कुम्भकरण मेघनाद के 65 फिट के पुतलों का निर्माण अंतिम चरण में है.विशालकाय रावण, कुंभकरण,मेघनाथ के पुतले तैयार हो रहे हैं.फतेहपुर सीकरी के 16 सदस्यों की टीम एक माह से पुतलों का निर्माण कर रही है, जिसमे,72 फीट के रावण सहित कुंभकरण व मेघनाथ के 65 फीट के पुतले तैयार किए जा रहे हैं.दशहरा मैदान में एक माह से 16 कारीगर पुतलों का निर्माण करने में जुटे हुए हैं.

 कवि सम्मेलन भी होगा

जानकारी के अनुसार प्रतिवर्ष नगर पालिका द्वारा आयोजित होने वाले दशहरा मेले में 72 फिट का रावण कुंभकरण 65 फीट सहित मेघनाथ का 65 फीट का पुतला तैयार हो रहा है. वहीं, रावण की 15 सदस्यों की 15 फीट की सेना भी तैयार की जा रही है. 23 अक्टूबर को नगर पालिका द्वारा दशहरा मैदान में कवि सम्मेलन आयोजित होगा,जिसमें तारक मेहता फेम शैलेश लोढ़ा कवियों के साथ कविता पाठ करेंगे.

अरुण गोविल रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचेंगे

 वहीं, 24 अक्टूबर को रावण दहन कार्यक्रम में रामायण सीरियल के राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचेंगे.जानकारी के अनुसार रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले भी पहुंचने की संभावना है.

इस बार बढ़ सकती है भीड़

 गत वर्ष हुए कार्यक्रम में जो जन समूह दशहरा मैदान में पहुंचा था,अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वर्ष पिछले वर्ष से अधिक भीड़ का अंदाजा लगाया जा रहा है. स्थानीय दशहरा मैदान में फतेहपुर सीकरी के नजर अहमद विगत कई वर्षों से गुलाबपुरा नगर पालिका क्षेत्र में रावण कुंभकरण में मेघनाथ के पुतले बनाने के लिए आ रहे हैं,उनकी टीम द्वारा पुतलों का निर्माण अंतिम चरण में है.

ये भी पढ़ें- Election 2023: राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली सूची हुई जारी, क्या है बड़ा गेम प्लान

 

Read More
{}{}