trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11218101
Home >>Bhilwara

भीलवाड़ा में पैंथर की दहशत, कई जानवरों का हुआ शिकार, ग्रामीण घरों में दुबके

क्षेत्र में लगातार पैंथर की मूमेंट से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. कई बार क्षेत्र के आसपास के पेंथर को घूमते हुए देखा गया है

Advertisement
भीलवाड़ा में पैंथर की दहशत, कई जानवरों का हुआ शिकार, ग्रामीण घरों में दुबके
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 13, 2022, 12:45 PM IST

Bhilwara : राजस्थान के भीलवाड़ा के आसींद विधानसभा क्षेत्र के झालरिया पंचायत मुख्यालय के पापडिया गांव में कई दिनों से पैंथर के आंतक से ग्रामीण डर हुए हैं. आए दिन भेड़-बकरियों और बछड़े का पैंथर शिकार कर रहा है. कैलाश सिंह रावत ने बताया कि 15 दिन पहले भी नंदा सिंह रावत के घर के बाड़े में दो बकरियों का पेंथर ने शिकार किया था.

ग्रामीणों ने पैंथर की सूचना वन विभाग और पशु चिकित्सक को दी. सूचना पर टीम मौके पर पहुंची और बकरियों का पोस्टमार्टम कर यथासंभव मदद का भरोसा दिलाया गया. सूचना के बाद टीम ने मौका मुआयना किया, जिसमें राम सिंह को मौका पर्चा बनाकर सरकारी सहायता दिलाने का अधिकारियों ने आश्वासन दिया. 

वही जानकारी के अनुसार आसींद उपखंड क्षेत्र में जैतपुरा, कटार, दौलतगढ़, झालरिया, रघुनाथपुरा, शंभूगढ़ समेत कई खदानों का कच्चा माल चट्टानों के बड़े-बड़े पत्थर जगह-जगह डाले जा रहे हैं, जिससे ये वन्य जीव की शरण स्थली बन रही हैं.

वनपाल गोपाल सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि पैंथर ने पापडिया गांव में शिकार हुई बकरियों की मुआवजा राशि परिजनों को दी गई है और भी मवेशियों के शिकार हुई परिजनों को सहायता राशि दिलाई जाएगी.आपको बता दें कि क्षेत्र में लगातार पैंथर की मूमेंट से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. कई बार क्षेत्र के आसपास के पेंथर को घूमते हुए देखा गया है. जिसकी वजह से ना सिर्फ मवेशियों को घर से बाहर निकालने बल्कि छोटे-छोटे बच्चों को भी घर से बाहर निकलने पर भय होने लगा है.

रिपोर्टर - दिलशाद खान

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

Read More
{}{}