trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11273853
Home >>Bhilwara

मॉल में आग लगने के बाद मचा हड़कंप, अधिकारियों के पहुंचने पर खुली पोल

 शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र ने चित्तौड़ रोड पर स्थित रिलायंस मॉल में आग लगने की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया.आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला जब मौके पर पहुंचा तो यह जान कर राहत की सांस ली की आगजनी की यह घटना केवल और केवल मात्र मॉक ड्रिल थी. 

Advertisement
 मॉल में आग लगने के बाद मचा हड़कंप, अधिकारियों के पहुंचने पर खुली पोल
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 25, 2022, 09:56 PM IST

भीलवाड़ा: शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र ने चित्तौड़ रोड पर स्थित रिलायंस मॉल में आग लगने की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया.आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अमला जब मौके पर पहुंचा तो यह जान कर राहत की सांस ली की आगजनी की यह घटना केवल और केवल मात्र मॉक ड्रिल थी.

जानकारी के अनुसार, रिलायंस माल में आग लगने का मॉक ड्रिल किया गया. अचानक रिलायंस मॉल में आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कंट्रोल रूम ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों सहित सभी थानों की पुलिस को सूचना दी.इस पर सबसे पहले सीओ सिटी नरेंद्र दायमा अपने स्टाफ के साथ वहां पहुंचे. इसके बाद कोतवाली पुलिस, भीमगंज पुलिस सहित अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. कलेक्टर आशीष मोदी और एसपी आदर्श सिद्धू के साथ ही नगर परिषद, महात्मा गांधी अस्पताल, यूआईटी सहित सभी विभागों के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. इसके साथ ही एडीएम, एसडीएम, डिप्टी राहुल जोशी, एसएचओ प्रतापनगर राजेंद्र गोदारा, भीमगंज थाना प्रभारी मूलचंद वर्मा, कोतवाल मुकेश कुमार वर्मा सहित जाब्ता और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची.

फायर सिस्टम को परखने के लिए किया गया मॉक ड्रिल 

कलेक्टर मोदी ने कहा कि रिलायंस मॉल में इंटर्नल सिक्योरिटी सिस्टम की मॉक ड्रिल की गई और फायर सिस्टम को परखा गया और मौके पर पहुंचने वाले अधिकारियों के रिस्पॉंस टाइम को भी देखा गया.मॉल के सभी सुरक्षा प्रावधानों को जांचा गया और फायर इक्युपमेंट कार्य कर रहे हैं या नहीं, अनाउंसमेंट सिस्टम, पानी की सप्लाई आदि को जांचा गया और इन सभी व्यवस्थाओं को देखने वाले काम कर पा रहे हैं या नहीं, इसे भी परखा गया.कलेक्टर ने खुशी जताई कि ज्यादातर सभी अधिकारियों व विभागों ने रिस्पांस टाइम को फॉलो किया है.उन्होंने कहा कि दमकल के साथ ही सभी अधिकारी भी वक्त पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक सिद्धु ने कहा कि मॉक ड्रिल में अधिकारियों की रिस्पांस ठीक रहा, लेकिन कुछ कमियां पाई गई हैं, जिनमें सुधार किया जाएगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Dilshad khan 

Read More
{}{}