trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11270027
Home >>Bhilwara

Bhilwara: हेल्दी लिवर कैंपेन जागरूकता रैली निकालकर दिया गया हेपेटाइटिस मुक्त होने का संदेश

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि हेल्दी लिवर कैंपेन हेपेटाइटिस रोग को नियंत्रित करने के लिए राज्यभर में चलाया जा रहा है. 

Advertisement
Bhilwara: हेल्दी लिवर कैंपेन जागरूकता रैली निकालकर दिया गया हेपेटाइटिस मुक्त होने का संदेश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 23, 2022, 08:50 AM IST

Bhilwara: जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में निरोगी राजस्थान के अंतर्गत चलाए जा रहे हेल्दी लिवर कैंपेन के तहत लोगों को जागरूक करने और परिवार कल्याण के तहत नई और योग्य दंपत्तियों में सीमित परिवार और बच्चों में अंतराल रखने के प्रति जनजागृति पैदा करने के लिए जनसंख्या स्थरीकरण विषय को लेकर नर्सिंग छात्रा-छात्राओं के द्वारा मुखर्जी उद्यान कलेक्ट्रेट से रैली निकाली गई. 

जागरूकता रैली को सहाड़ा विधायक गायत्री देवी, कलेक्टर आशीष मोदी ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान, एसीएमएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी, आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा, पीएमओ डॉ. अरूण गौड, एपिडिमेयोलॉजिस्ट डॉ. सुरेश चौधरी, डॉ. प्रदीप कटारिया, डॉ. अशोक खटवानी, ओएस श्यामसुन्दर शर्मा सहित नर्सिंग स्टाफ आदि मौजूद रहे.  

रैली को शहर के प्रमुख स्थानों से निकालकर महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय परिसर ले जाया गया. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि हेल्दी लिवर कैंपेन हेपेटाइटिस रोग को नियंत्रित करने के लिए राज्यभर में चलाया जा रहा है. अभियान के तहत 28 जुलाई तक विभिन्न विभागों की सहभागिता से पेयजल स्त्रोंतों का शुद्धिकरण और क्लोरीनेशन कर स्वच्छ पानी पीने पर जोर दिया जा रहा है.  

यह भी पढ़ेंः REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

पानी की टंकियों की साफ-सफाई करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है. हेल्दी लिवर कैंपेन के तहत लोगों को जागरूक करने और परिवार कल्याण के तहत नई और योग्य दंपत्तियों में सीमित परिवार और बच्चों में अंतराल रखने के प्रति जनजागृति पैदा करने के लिए जनसंख्या स्थरीकरण विषय को लेकर नर्सिंग छात्रा-छात्राओं के द्वारा मुखर्जी उद्यान कलेक्ट्रेट से रैली निकाली गई, जो शहर के मुख्य मुख्य मार्गो से होकर गुजरी. 

Reporter- Dilshad Khan 

भीलवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

Read More
{}{}