trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11364410
Home >>Bhilwara

Jahazpur: अंतिम यात्रा में भी मशक्कत, पानी से गुजकर किया अंतिम संस्कार

भीलवाड़ा में जहाजपुर के भंडारिया ग्राम में मोक्षधाम की तरफ जाने वाली सड़क का बुरा हाल है. जिसकी वजह से  लोगों को अंतिम संस्कार के लिए काफी मशक्त  किया जाता है.  हालाता यह है कि महिला के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को शव को पानी से होकर गुजारना पड़ा. इस बाबत लोगों का कहना है कि ग्रामीणों को आये दिन इस समस्या से सामना करना पड़ रहा है पर पंचायत और उपखंड प्रशासन ने अब तक इस पर कोई सुनवाई नहीं की है.

Advertisement
Jahazpur: अंतिम यात्रा में भी मशक्कत, पानी से गुजकर किया अंतिम संस्कार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 23, 2022, 08:00 PM IST

Jahazpur: भीलवाड़ा में जहाजपुर के भंडारिया ग्राम में मोक्षधाम की तरफ जाने वाली सड़क का बुरा हाल है. जिसकी वजह से  लोगों को अंतिम संस्कार के लिए काफी मशक्त  किया जाता है.  हालाता यह है कि महिला के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को शव को पानी से होकर गुजारना पड़ा. इस बाबत लोगों का कहना है कि ग्रामीणों को आये दिन इस समस्या से सामना करना पड़ रहा है पर पंचायत और उपखंड प्रशासन ने अब तक इस पर कोई सुनवाई नहीं की है.

Shahpura: डॉप आउट छात्रों को स्कूल से फिर जोड़ा जाए- अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

बता दें कि आजादी के 75 वर्ष होने के बाद भी भंडारिया ग्राम में मोक्षधाम का रास्ता सहीं नहीं बना है.  क्षतिग्रस्त पुलिया के कारण रास्ते में 4 फीट तक भरे पानी से शव को लेकर  गुजर पाने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इन लोगों ने कहा है कि चुनाव में वोट के लिए भी सभी प्रयास किये जाते है पर ऐसे मामले में सुनवाई नहीं हो रही है.

ताजा मामला गांव की एक महिला ग्यारसी देवी मीणा का निधन हो गया था जिसके शव को दाह संस्कार के लिए परिजन श्मशान घाट ले जाने लगे तभी बीच रास्ते में पुलिया क्षतिग्रस्त होने और पानी भरा होने से महिला का शव कई घंटों तक घर में ही पडा रहा.

भंडारिया निवासी पूर्व पंचायत समिति सदस्य गणेश मीणा व पूर्व सरपंच ब्रम्हा लाल मीणा ने बताया कि श्मशान घाट जाने वाले रास्ते पर बीच में पुलिया क्षतिग्रस्त होकर टूट गई है.जिससे बरसात का सारा पानी आम रास्ते में भर गया. इस संबंध की शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार प्रशासन व ग्राम पंचायत को की गई परंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

Bhilwara: धर्म तालाब को नष्ट करने पर संघर्ष समिति का प्रदर्शन, सरपंच पर लगाए आरोप

वही घंटों इंतजार के बाद परिजन महिला ग्यारसी देवी मीणा के शव को बीच रास्ते में कमर के ऊपर तक भरे पानी से ले जाकर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किय. ग्रामीणों ने प्रशासन से क्षतिग्रस्त पुलिया एवं बीच रास्ते में भरे पानी की निकासी की मांग की है.

Reporter: Dilshad Khan

Read More
{}{}