trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11416255
Home >>Bhilwara

लड़कियों की खरीद फरोख्त का मामला, जिला कलेक्टर प्रेस वार्ता में बोले- ऑपरेशन गुड़िया के तहत 3 साल पहले जी मीडिया ने किया था खुलासा

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि 2019 के मामले में भीलवाड़ा प्रशासन और पुलिस में 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी करते हुए इस दलदल में फंसी 6 लड़कियों को आजाद करवाया था, जिनमें से एक नाबालिग थी, जबकि कुछ लड़कियों का पुनर्वास किया जा चुका है.

Advertisement
जिला कलेक्टर का प्रेस वार्ता.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 29, 2022, 10:16 PM IST

Bhilwara: जिले के पंडेर थाना इलाके में लड़कियों की स्टांप पर हो रही खरीद फरोख्त का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आज प्रेस वार्ता कर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है. जिला कलेक्टर आशीष मोदी और जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में ऑपरेशन गुड़िया के तहत इस घटनाक्रम का खुलासा जी मीडिया के द्वारा किया गया था, अब करीब 3 साल बाद दोबारा अन्य मीडिया हाउसों द्वारा उस ही मामले को सनसनी फैलाने की नीयत से भुनाया गया है. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि 2019 के मामले में भीलवाड़ा प्रशासन और पुलिस में 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी करते हुए इस दलदल में फंसी 6 लड़कियों को आजाद करवाया था, जिनमें से एक नाबालिग थी, जबकि कुछ लड़कियों का पुनर्वास किया जा चुका है.

2019 के मामले में भीलवाड़ा प्रशासन ने 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी और 6 लड़कियों को आजाद कराया था
एसपी आदर्श सिद्धू ने प्रेस वार्ता के दौरान जी मीडिया के ऑपरेशन गुड़िया का जिक्र करते हुए कहा कि 2019 में भी मीडिया द्वारा इस ऑपरेशन के जरिए देह व्यापार के इस कारोबार का खुलासा किया गया था जिसके बाद लगातार पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया और कई संदिग्धों को गिरफ्तार करते हुए इस दलदल में फंसी लड़कियों को बाहर निकाला था उसके बाद से लगातार भीलवाड़ा पुलिस पीटा एक्ट के जरिए कार्रवाई को अंजाम देती रही है.

ऑपरेशन गुड़िया के तहत इस घटनाक्रम का खुलासा जी मीडिया के द्वारा 

ये भी पढ़ें- BL Kushwaha firing: पूर्व विधायक बीएल कुशवाह के दो अलग-अलग हथियारों से फायरिंग करने का वीडियो वायरल, 15 दिन के पैरोल पर रिहा

 सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार आ गई थी इस मामले में कार्रवाई को अंजाम दिया जाता रहेगा. प्रेस वार्ता के दौरान हाल ही में जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में हुए हादसे का भी जिक्र निकल कर सामने आया जिस पर स्पष्टीकरण देते हुए पीएमओ डॉ अरुण ने कहा एनआईसीयू वार्ड में वार्मिंग मशीन की ओवर हिटिंग से दो बच्चो की मौत हो जाना एक बड़ी लापरवाही थी जिस पर जिम्मेदार डॉक्टर को नोटिस देने के साथ ही स्टाफ के दो कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई है. उन्होंने बताया की 4 सदस्य डॉक्टरों की टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट जिला कलेक्टर को सौंपी है उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

Reporter-Dilsad Khan

Read More
{}{}