trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11392128
Home >>Bhilwara

Bhilwara: इंदिरा रसोई में गरीब की थाली में सेंधमारी, सरकार को लगा लाखों का चूना

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ कस्बे में राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई में घोटाला हुआ उजागर, संचालक लगा रहा था सरकार को लाखों का चूना. फर्जीवाड़ा सामने आने पर स्वायत शासन विभाग ने संस्था को तुरंत ब्लैक लिस्टेड कर दिया है.

Advertisement
इंदिरा रसोई
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 12, 2022, 06:20 PM IST

Bhilwara: भीलवाड़ा के मांडलगढ़ कस्बे में राज्य सरकार द्वारा संचालित इंदिरा रसोई में गरीब की थाली में संवेदक छेद कर लाखों की राशि का घपला कर रहें हैं. इंदिरा रसोई में गरीब लोगों को 8₹ में मिलने वाली भोजन की थाली में संचालक के द्वारा ज्यादा मुनाफे के लालच में ऑनलाइन होने वाली भोजन थालियों की फर्जी एंट्री की गई. बता दें कि स्वायत शासन विभाग से बूंदी जिले के केशोरायपाटन की संस्था आइडियल पब्लिक एजुकेशन सोसायटी को मांडलगढ़ में इंदिरा रसोई संख्या 196 का संचालन का ठेका जारी कर रखा था. इसके संचालक ने फर्जी कूपन काटकर 2.67 लाख₹ का भुगतान सरकार से उठा लिया गया. जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर स्वायत शासन विभाग ने संस्था को तुरंत ब्लैक लिस्टेड कर दिया है.

इस दौरान स्वायत शासन विभाग ने सोसायटी पर 1 लाख ₹ का जुर्माना भी लगाया है, इसकी वसूली निदेशालय स्तर से ऑनलाइन जरनेट बकाया बिलों से व जिला कलक्टर की ओर से PDR एक्ट के तहत की जाएगी.
इस सोसाइटी के नाम पर मांडलगढ़, भीलवाड़ा व गंगापुर में इंदिरा रसोई संचालित है. स्वायत शासन विभाग की टीम द्वारा सर्वे में मांडलगढ़ की इंदिरा रसोई में कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा 1 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक की गई जांच में भोजन करने वालों के फोटो व मोबाइल नम्बर फर्जी मिले हैं.

गरीब की थाली में सेंधमारी का मामला सामने आने पर मांडलगढ़ में इंदिरा रसोई का संचालन फिलहाल बन्द कर दिया गया है. इस दौरान नगर पालिका को वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है. गरीबों को इंदिरा रसोई में 8₹ में भरपेट भोजन की थाली दी जाती है. हर थाली पर सरकार रसोई संचालक को 17₹ व 8₹ रु ग्राहक से मिलते है, यानी प्रति थाली संचालक को ₹25 मिलते हैं.

Reporter - Mohammad Khan

खबरें और भी हैं...

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी

PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज

Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ राशि वाले लव पार्टनर के साथ जा सकते हैं डेट पर, सिंह के रिश्ते में आएगी दरार

Read More
{}{}