trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11340791
Home >>Bhilwara

Bhilwara: हिंदू युवक को धमकी, इस्लाम कबूलो नहीं तो सर तन से जुदा, जांच में जुटी पुलिस

पुणे में इंजीनियरिंग कर रहे भीलवाड़ा के एक युवक को सर तन से जुदा करने की धमकी भरा  पत्र मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. धमकी भरे खत से हरकत में आई पुलिस ने यूपी से एक युवक को हिरासत में लिया था

Advertisement
Bhilwara: हिंदू युवक को धमकी, इस्लाम कबूलो नहीं तो सर तन से जुदा, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 07, 2022, 07:43 PM IST

Bhilwara: पुणे में इंजीनियरिंग कर रहे भीलवाड़ा के एक युवक को सर तन से जुदा करने की धमकी भरा  पत्र मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. धमकी भरे खत से हरकत में आई पुलिस ने यूपी से एक युवक को हिरासत में लिया था, हालांकि जांच के बाद इस युवक को क्लीन चिट दे दी गई है. वहीं अब इस मामले में पुलिस की जांच खुद पीड़ित इंजीनियर के इर्द-गिर्द आ गई है. अब पुलिस को इंतजार है  हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट का जिसके जरिए यह साफ हो पाएगा की धमकी भरा यह लेटर किसने लिखा था क्योंकि जिस व्यक्ति को फोन के जरिए धमकी देने का आरोपी बताया जा रहा था वह पुलिस जांच में निर्दोष साबित हुआ है.

यह भी पढ़ेंः NEET UG Result 2022 : आज जारी हो सकता है नीट रिजल्ट, neet.nta.nic.in ऐसे चेक करें रिजल्ट

धर्म परिवर्तन की दी धमकी
इस मामले में सुभाषनगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर विजय अग्रवाल ने पिछलें दिनो धर्म परिवर्तन करने और सर तन से जुदा करने की धमकी भरा पत्र और यूपी से आये एक कॉल के मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने उत्तरप्रदेश के मऊ इलाके के एक गांव के सब्जी विक्रेता पीयुष गुप्ता को डिटेन किया था. 

पुलिस ने भीलवाड़ा लाकर उससे पूछताछ की तो सब्जी विक्रेता पीयुष ने बताया की काम-काज के लिए मुन्ना नामक टेंपो चालक को कॉल लगाया था, लेकिन एक नंबर गलत लगने से यह कॉल विजय अग्रवाल को लग गई. 

पीयुष ने विजय व मुन्ना के मोबाइल नंबर जो उसके मोबाइल में सेव है. गहन पूछताछ के बाद इसे गलती से लगा कॉल मानते हुए पुलिस ने पीयुष को क्लिनचिट देकर मऊ के लिए रवाना कर दिया. पुलिस की जांच में पीयूष का इस मामले में कोई रोल सामने नहीं आने के बाद अब इस पत्र को ही संदिग्ध माना जा रहा है. ऐसे में हैंडराइटिंग  के जरिए इस मामले की सच्चाई पता चल पाएंगी. इसके लिए धमकी भरे पत्र को  एफएसएल भेज गया है, अब एफएसएल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस पूरे मामले का खुलासा होगा की धमकी भरा पत्र किसने लिखा था.

एफएसएल टीम खोलेगी हैडराइटिंग का राज
थाना प्रभारी नंदलाल का कहना है की विजय अग्रवाल के विद्युत नगर स्थित मकान के पोर्च में 1 सितंबर दोपहर करीब 12.15 बजे एक पत्र मिला. उसमें लिखा था  जिसमें उसे मुसलिम धर्म अपनाने को कहा गया था. जिसके बदले में उसे 5 लाख रुपए  देने की बात कही थी.  तुम्हारे बच्चे को धर्म बदलने पर एक लाख दिए जाएंगे और हमारे लिए काम करो.  अगर यह नहीं किया तो सर तन से जुदा कर दिया जाएगा.

 इस लेटर में यह भी लिखा था कि तेरे पास एक कॉल आया होगा अभी यूपी से. उसने तेरे से पूछा होगा कि मुन्ना है क्या? वह हमने ही करवाया था. विजय ने इसकी सूचना तुरंत ही पुलिस को दी. विजय की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया और तब्दीश की तो मामला रॉन्ग नंबर का निकला. अब इस मामले में थाना प्रभारी नंदलाल का कहना है की गहनता से जांच के बाद जांच का दायरा खुद इंजीनियर के आसपास ही आकर थम गई है उनका कहना है कि अब हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले के असली आरोपी तक पहुंचा जाएगा फिलहाल की पूछताछ में यह पूरा मामला संदेहास्पद लग रहा है पुलिस इंजीनियर की भूमिका पर संदेह जताते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है.

Reporter: Dilshad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}