trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11377045
Home >>Bhilwara

Bhilwara: राष्ट्रपिता के जन्मदिन पर सर्वधर्म सभा आयोजित, सभी समाज के लोगों ने की प्रार्थना

Bhilwara: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर 02 अक्टूबर को जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

Advertisement
सर्वधर्म सभा आयोजित
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 02, 2022, 04:46 PM IST

Bhilwara: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर 02 अक्टूबर को जिले में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. जाति धर्म के बीच टकराव के वर्तमान माहौल में सुरगाणा में एकता की मिसाल पेश की गई. यहां रहने वाले सभी समाज से लोगों ने सामाजिक एकता का परिचय देते हुए सामूहिक प्रार्थना का आयोजन किया. 

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि जिला स्तर पर 2 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे महात्मा गांधी चिकित्सालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि कार्यक्रम, नगर विकास न्यास में प्रातः 8:35 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि और प्रातः 9 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजेन्द्र मार्ग में सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया. 

गांधी सप्ताह के कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को महात्मा गांधी जयंती पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेंद्र मार्ग में प्रातः 9 बजे सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया, जिसमें महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अक्षय त्रिपाठी और जिला सहसंयोजक राजेश चौधरी सहित जिला अहिंसा प्रकोष्ठ सदस्य और सर्वधर्म के लोग सम्मिलित हुए. समस्त उपखंड स्तर पर भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर प्रातः 09 बजे सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

सभी राजकीय और गैर राजकीय विद्यालय /महाविद्यालयों के विद्यार्थियों, एनसीसी, एनएसएस स्काउट गाइड, एनजीओ, एसएसजी विभिन्न सामाजिक संगठनों और धार्मिक संगठनों/समूहों के प्रबुद्धजन, गांधीवादी समूहों पदाधिकारीगण, शांति समितियों के सदस्य, सुरक्षा सखी वीरांगनाओं जनप्रतिनिधिगण और आमजन ने सर्वधर्म सभा में सहभागिता निभाई. इससे पूर्व जिला कलेक्टर मोदी, यूआईटी के सचिव अजय आर्य, एडीएम उत्तम सिंह, एसडीएम ओम प्रभा और ओएसडी यूआईटी रजनी माधीवाल वालों के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने यूआईटी में और एमजी हॉस्पिटल में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गांधी जयंती कार्यक्रम की शुरुआत की है.

Reporter: Mohammad Khan

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Read More
{}{}