trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11665091
Home >>Bhilwara

भीलवाड़ा: सहाड़ा विकास अधिकारी की मनमानी, प्रधान ने दिया कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन

भीलवाड़ा न्यूज: सहाड़ा विकास अधिकारी की मनमानी के चलते  प्रधान ने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. प्रधान मांगी कुमारी भील ने बताया कि विकास अधिकारी सहाड़ा अपनी मन मर्जी पूर्वक कार्य कर रही है.   

Advertisement
भीलवाड़ा: सहाड़ा विकास अधिकारी की मनमानी, प्रधान ने दिया कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन
Stop
Dilshad Khan|Updated: Apr 23, 2023, 08:18 PM IST

Sahara, Bhilwara: सहाड़ा विकास अधिकारी द्वारा पंचायत समिति के कार्य में मनमानी की जा रही है. गैर कानूनी रवैये के विरुद्ध सहाड़ा प्रधान मांगी कुमारी भील ने जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी गंगापुर राजेश सुवालका को ज्ञापन दिया.

सहाड़ा प्रधान मांगी कुमारी भील ने ज्ञापन देकर ने बताया कि विकास अधिकारी सहाड़ा अपनी मन मर्जी पूर्वक कार्य कर रही है. जनप्रतिनिधियों की कोई सुनवाई नहीं कर रही है. जिसके चलते हैं पूर्व में भी जनप्रतिनिधियों ने तीन साधारण सभा का बहिष्कार किया. लगातार तीन साधारण सभा स्थगित की गई.

प्रशासनिक कमेठी में लिये गये विकास के कार्यों प्रस्ताव के विरूद्ध कार्य कर कमेटी के सदस्यों की बिना सहमती व प्रधान की बिना जानकारी के मनमानी से विकास के कार्य अपने चहेतों के लिए करवाए जा रहे हैं. इन विकास कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. 

कर्मचारियों को बिना प्रधान की अनुशंसा के ट्रांसफर कर वसूली की जा रही है. जन प्रतिनिधियों द्वारा इस संबंध में कहने पर उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग विकास अधिकारी द्वारा किया जाता है. पूर्व में भी कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी विकास अधिकारी सहाड़ा की कार्य शैली में किसी प्रकार सुधार नहीं हुआ. विगत तीन महीनों में पंचायत समिति सहाड़ा में लिए गये सभी निर्णयों की समीक्षा करेगें तो कई अनियमितताएं पायी जायेगी. 

ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को यहां से अविलम्ब हटाकर राजस्थान के मुख्यमंत्री के संदेश की क्रियान्वयती की जाये. पंचायत समिति के जन प्रतिनिधि खान से परेशान हैं. बिना कमीशन के पंचायत समिति में कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है. विकास अधिकारी द्वारा पंचायत समिति में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है.

विकास अधिकारी सहाड़ा के हट धर्मिता व मनमानी पूर्वक करवाये जा रहे कार्यों की जांच करवायी जाए तथा जन प्रतिनिधियों से उचित व्यवहार हेतु निर्देशित किया जाए. अन्यथा पंचायत समिति सहाड़ा के समस्त जन प्रतिनिधि प्रशासनिक कैम्पों व समस्त बैठकों का बहिष्कार करेगें. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी.  ज्ञापन के दौरान पूर्व भाजपा प्रत्याशी रूपलाल जाट, सहाड़ा पंचायत समिति प्रधान रतन लाल जाट, पंचायत समिति सदस्य गोपीलाल प्रजापत, चावंडिया पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि राधेश्याम कुमावत उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Read More
{}{}