trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11740718
Home >>Bhilwara

bhilwara news: प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना एवं राज्य आजीविका मिशन समूह नायक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

bhilwara news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना शुरू की  है  जिसके तहत 275 खाते ग्राम पंचायत पीपलूंद की उपडाक शाखा में खोलें गए  भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बालिकाओं के उज्जवल भविष्य के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी है

Advertisement
bhilwara news: प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना एवं राज्य आजीविका मिशन समूह नायक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 16, 2023, 05:13 PM IST

bhilwara news: आज के युग में बेटियां बेटों से कम नहीं होती है, उन्हें जरूरत है तो अच्छे संस्कार व उच्च शिक्षा की बेटियां भी बेटों के समान पिता का सहारा बन सकती हैं. बेटा एक परिवार का नाम रोशन करता है, तो वहीं बेटियां दो परिवारों का नाम रोशन करती हैं. केंद्रीय मंत्री एवं राजस्थान सहप्रभारी विजया रहाटकर बतौर मुख्य अतिथि समारोह में शामिल हुए यह बात केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा राजस्थान सह प्रभारी विजया रहाटकर ने प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना एवं राज्य आजीविका मिशन समूह नायक सम्मान समारोह में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही. 

इस अवसर पर भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बालिकाओं के उज्जवल भविष्य के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ने सरकार द्वारा फ्री चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं में उज्ज्वला गैस योजना, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना, महिलाओं के लिए निशुल्क जन धन योजना, निशुल्क वैक्सीनेशन लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना गरीब परिवार में जन्म लेने वाली बेटियों के परिजनों को विवाह की चिंता से मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना डाक विभाग के माध्यम से शुरू की जिसके तहत 275 खाते ग्राम पंचायत पीपलूंद की उपडाक शाखा में खोलें गए जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इसके लिए केंद्रीय मंत्री एवं समस्त डाक विभाग के पदाधिकारियों व अधिकारियों को धन्यवाद दिया. पीपलूंद कस्बे में किए गए इस महान कार्य से अवगत कराउगी और इस कार्य की चर्चा प्रधानमंत्री अपने मन की बात में करें ऐसा प्रयास करूंगी.

भाजपा महामंत्री वेदप्रकाश खटीक के घर हुआ कमल पट्टिका का अनावरण भारतीय जनता पार्टी भीलवाड़ा जिले कमल पट्टिका अभियान के अन्तर्गत भाजपा जिला महामंत्री वेदप्रकाश खटीक के निवास पर भाजपा राष्ट्रीय मंत्री एवं राजस्थान प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर के मुख्य आतिथि, भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली की अध्यक्षता, विधायक गोपीचंद मीणा के विशिष्ट आतिथ्य में कमल पट्टिका का अनावरण हुआ कार्यक्रम में सरपंच संघ जिला अध्यक्ष शक्ति सिंह कालियास ,मोहन सिंह कानावत रामप्रसाद टांक, नंदभंवर सिंह कानावत ,राजेश खटीक सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता एवं मोहल्ले वासी उपस्थित रहे.

यह भी पढें-  रिलीज होते ही इन साइ्टस पर लीक हुई 'आदिपुरुष', मेकर्स के फूले हाथ-पांव

 

Read More
{}{}