trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12053172
Home >>Bhilwara

भीलवाड़ा न्यूज: एसोसिऐशन का शाहपुरा शाखा पर हल्ला बोल, जानें क्या है विरोध की वजह?

Bhilwara News: भीलवाड़ा के शाहपुरा में ऑल इंडिया इंश्योरेंस एम्प्लाईज एसोसिऐशन अन्य संगठन मिलकर विरोध पर उतर आए हैं. एलआईसी शाहपुरा शाखा पर एक घंटे की बर्हिगमन हड़ताल करने का आह्वान किया.

Advertisement
एलआईसी शाहपुरा शाखा पर एक घंटे की बर्हिगमन हड़ताल करने का आह्वान किया.
Stop
Dilshad Khan|Updated: Jan 10, 2024, 05:22 PM IST

Bhilwara News: ऑल इंडिया इंश्योरेंस एम्प्लाईज एसोसिऐशन,फेडरेशन ऑफ क्लास-1 ऑफिसर्स एसोसिएशन,नेशनल फेडरेशन ऑफ इंश्योरेंस फील्ड वर्कर्स ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया एलआईसी एम्प्लॉईज फैडरेशन के संयुक्त तत्त्वाधान में एलआईसी शाहपुरा शाखा पर एक घंटे की बर्हिगमन हड़ताल करने का आह्वान किया.

 सेक्रेटरी मोहम्मद अली में जानकारी देते हुए बताया कि कर्मचारियों एवं अधिकारियों के अहम् मुद्दे लम्बे समय से लम्बित है. सभी ने अपनी पूरी मेहनत, निष्ठा व कर्तव्य परायणता से एल.आई.सी को बुलंदियों तक पहुंचाया है. बीते वर्षों में नये-नये कीर्तिमान स्थापित हुए हैं.एल.आई.सी. प्रबंधन और सरकार को बार-बार निवेदन करने के बावजूद कर्मचारियों और अधिकारियों की लम्बे समय से लंबित मांग अब तक निष्ठुरता से अनसुनी की जा रही है.

समस्याओं के समाधान के अभाव में मुद्दों और कार्यबल की समस्याएं बढ़ती ही जा रही है.ऐसी परिस्थितियों में कर्मचारियों एवं अधिकारियों की मांगो पर प्रबंधन व सरकार की चुप्पी को किसी भी हालत में जायज नहीं ठहराया जा सकता है. निगम कर्मियों को उनके अधिकारों से बंचित करना न तो न्यायोचित है,न ही निगम की प्रगति को देखते हुए तर्कसम्मत है. इस तरह की कार्यप्रणाली श्रमबल को हतोत्साहित ही करती है तथा उनमें रोष पैदा करती है.

वेतन मांग-पत्र पर शीघ्र वार्ता शुरू करने,एन.पी.एस. ( NPS ) में प्रबंधान के योगदान को 10 से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने,सभी वर्गों में नई भर्तियां शुरू करने,प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों एवं अधिकारियों से सम्बंधित मसलों के एकतरफा रवैये के खिलाफ मांगों को मनवाने के लिए हड़ताल का आह्वान किया.

इस दौरान नॉर्दर्न जॉन इंश्योरेंस एम्पलाइज एसोसिएशन शाखा शाहपुरा शाखा सचिव मोहम्मद अली एवं क्लास वन यूनियन के राजेश सोनी खुशवंत मांड्या और क्लास टू यूनियन से धर्मेंद्र चौहान जसविंदर छाबड़ा और उम्मेद खान कायमखानी प्रभात कुमार रामेश्वर लाल प्रशांत कुमार उमंग परमार भूमिका जैन मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 12 जनवरी से स्कूलों में लगेगा कैरियर मेला, 10th 11th और 12 th के लिए है स्पेशल

 

Read More
{}{}