trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11363944
Home >>Bhilwara

Bhilwara: धर्म तालाब को नष्ट करने पर संघर्ष समिति का प्रदर्शन, सरपंच पर लगाए आरोप

जिले के रायला क्षेत्र में सरपंच एवं उसके पति  के जरिए अपने निजी हितार्थ धर्म तालाब को नष्ट करने और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के विरोध में बुधवार को धर्म तालाब बचाओ संघर्ष समिति, रायला ने पर्यावरणविद् बाबूलाल जाजू के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया.

Advertisement
 Bhilwara: धर्म तालाब को नष्ट करने पर संघर्ष समिति का प्रदर्शन, सरपंच पर लगाए आरोप
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 23, 2022, 02:17 PM IST

Bhilwara: जिले के रायला क्षेत्र में सरपंच एवं उसके पति  के जरिए अपने निजी हितार्थ धर्म तालाब को नष्ट करने और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के विरोध में बुधवार को धर्म तालाब बचाओ संघर्ष समिति, रायला ने पर्यावरणविद् बाबूलाल जाजू के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर पहली बार सीएम अशोक गहलोत का आया बयान, कही ये बड़ी बात

ज्ञापन में बताया गया की ग्राम रायला में आराजी नम्बर 2367 रकबा 17.3635 हैक्टेयर किस्म पेटा धर्म तालाब का पानी आम जनता व मवेशियों के पीने के काम आता है. सरपंच गीता देवी जाट व उसका पति जगदीशप्रसाद जाट ने तालाब को नष्ट करने की नियत से न्यायालय आदेशों की अवहेलना करते हुए तालाब के बीच तीन जगह पालनुमा मिट्टी भराव कर सड़कचे बनाकर तालाब को चार भागों में विभाजित कर दिया है. तालाब में कॉलोनी काटकर प्लाट विक्रय कर दिए है. तालाब की रपट आराजी नम्बर 2518 में अपनी निजी भूमि में जाने के लिए पुलिया बनाकर मिट्टी भराव कर रपट के लेवल से उंची सड़क बना दी है. इस तालाब के रिकाॅर्ड में काट-छाट कर इसके टुकड़े कर दिए. इस जमीन के दस्तावेजों के आधार पर भूमि सरपंच व उसके ने जमीन को खरीद कर तालाब की भूमि को रूपान्तरित करवा कर आवासीय प्लाट काट दिए. वही एक जमीन पर पेट्रोल पम्प आवंटित करवा कर लगा दिया गया. ज्ञापन में अन्य अधिकारियों पर भी आरोप लगाए गए हैं. वही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द
ज्ञापन देने वालों में ओमप्रकाश सोमाणी, कृष्णगोपाल कोगटा, सत्यनारायण छीपा, पंकज माली, प्रेमनाथ, मोनू कोगटा, सुरेश गुर्जर, राधेश्याम धोबी, अशोक कचौलिया, नानालाल शर्मा, जगदीश तेली, नरेन्द्र सिंह, महावीर प्रजापत, रामलाल गुर्जर, शंकरलाल तेली, लालचन्द, नारायण आदि मौजूद थे.

Reporter: Dilshad Khan

Read More
{}{}