trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11201775
Home >>Bhilwara

गंगापुर में पूर्णाहुति के साथ भागवत कथा का समापन, धर्म प्रेमियों का हुआ सम्मान

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर कस्बे में काबरा परिवार सरगांव द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह का पूर्णाहुति के साथ समापन हुआ. 

Advertisement
भागवत कथा का समापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 30, 2022, 11:43 AM IST

Sahara: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर कस्बे में काबरा परिवार सरगांव द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह का पूर्णाहुति के साथ समापन हुआ. पूर्णाहुति के साथ ही पंडित राधे-राधे महाराज द्वारा धर्म प्रेमी लोगों का सम्मान किया गया.            

कथा आयोजक सुरेश काबरा ने बताया कि पंडित राधे-राधे महाराज ने पूर्ण आहुति के दिन धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्संग के द्वारा मानव जाति का कल्याण संभव है. सत्संग सुनने से मनुष्य को सैंकड़ों पापों से मुक्ति मिल जाती है. भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह के अंतिम दिन पूर्णाहुति के दौरान कार्यक्रम का संचालन करवा रहे धर्म प्रेमियों द्वारा गुरु का स्वागत किया गया. भक्तजनों ने शाल ओढ़ाकर स्वागत किया. पूर्णाहुति के कार्यक्रम में भक्तगण राम धुन पर नाचने लगे. समूचे पांडाल में माहौल भक्तिमय हो गया. कार्यक्रम में सहयोग देने वाले कस्बे वासी सहित ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामीणों, बाहर से आए भक्त जनों का भी काबरा परिवार द्वारा सम्मान किया गया.

कार्यक्रम के बाद भागवत गीता के पूर्ण होने पर भक्तों ने गुरु के चरण छूकर आशीर्वाद लिया और पुनः इसी ग्राम में अनुकंपा करके गीता पाठ करने की अपील की है. गुरु के साथ पधारे हुए सभी संतो का भी माला पहनाकर स्वागत किया गया. स्वागत की बेला पर भक्तों की आंखें नम हो गई. 7 दिन तक गुरु के पास रहने के बाद बिछड़ने का गम भक्तों को मन ही मन सताए जा रहा था. श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह के पूर्णाहुति के साथ ही भंडारे का आयोजन किया गया. कथा में भाग लेने पहुंचे सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया.

Report: Mohammad Khan

यह भी पढ़ें - सत्संग की आवश्यकता युवा पीढ़ी को है- पंडित राधे राधे महाराज

Read More
{}{}