trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11253328
Home >>Bhilwara

सहाड़ा में भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस पर सामुहिक राष्ट्र गीत का हुआ आयोजन

भारत विकास परिषद शाखा गंगापुर के सचिव सुनील कुमार जोशी ने बताया कि, भारत विकास परिषद के 60 वे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गंगापुर के सहाड़ा चौपाटी पर सामूहिक सम्पूर्ण राष्ट्र गीत- वंदे मातरम के गायन का आयोजन प्रांतीय उपाध्यक्ष सतीश तापड़िया की अध्यक्षता व समाजसेवी सुरेश जी रुईया के मुख्य आथित्य में किया गया

Advertisement
सहाड़ा में भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस पर सामुहिक राष्ट्र गीत का हुआ आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 11, 2022, 07:57 PM IST

Sahara: भारत विकास परिषद शाखा गंगापुर के सचिव सुनील कुमार जोशी ने बताया कि, भारत विकास परिषद के 60 वे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गंगापुर के सहाड़ा चौपाटी पर सामूहिक सम्पूर्ण राष्ट्र गीत- वंदे मातरम के गायन का आयोजन प्रांतीय उपाध्यक्ष सतीश तापड़िया की अध्यक्षता व समाजसेवी सुरेश जी रुईया के मुख्य आथित्य में किया गया.जिसमें व्यापार मंडल, बजरंग दल, विहिप, गंगापुर के प्रबुद्ध जन एवं मातृशक्ति ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें- अजमेर: जेल में बंद कैदियों को बनाया जा रहा है आत्मनिर्भर, जानिए कैसे...

राष्ट्रीय प्रोजेक्ट मंत्री संदीप बाल्दी ने भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस की जानकारी देते हुए बताया कि, संपर्क से सहयोग, सहयोग से संस्कार, संस्कार से सेवा भाव को समर्पित रूप से करने की तीर्थ यात्रा का नाम ही भारत विकास परिषद है.

पिछले, 60 वर्षों में परिषद के 2 लाख से अधिक सदस्यों के जरिए  विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से समाज को जोड़ने एवं समाज की सेवा करने का कार्य किया जा रहा है. स्थपना दिवस के उपलक्ष्य में शाखा द्वारा मोक्ष धाम के लिए मोक्ष आश्रय (शव डी फ्रिज) का लोकार्पण भी किया गया. समाजसेवा प्रकल्प से प्रभावित होकर समाज सेवी प्रकाश बोलिया एवम उनके परिवार द्वारा मोक्ष आश्रय (शव डी फ्रिज) परिषद को जन सेवार्थ भेंट किया गया. जो कि समाज की सेवा के लिए उपयोग में लिया जाएगा.

परिषद के तुलसी गमला वितरण प्रकल्प के अंतर्गत शाखा द्वारा 100 तुलसी गमले का वितरण एवं 300 पौधे का वितरण भी किया गया तथा लोगो से निवेदन किया गया कि, इन पौधों को पेड़ बनने तक इनकी सेवा करें, कार्यक्रम में जिला सचिव सत्यनारायण चेचानी, विहिप से जगदीश झंवर, शाखा अध्यक्ष फतेहराम काबरा, वित्त सचिव रवि भट्ट, संरक्षक नवरत्न हिरण, महिला अध्यक्ष वंदना बाल्दी, प्रमिला जोशी, ममता जीनगर, निशा समदानी, विजय श्री दाधीच, हनसा मूंदड़ा, अनीता मूंदड़ा, संदीप ओझा, चमन लोसर सहित परिषद के सदस्य उपस्थित थे.

Reporter: Mohammad Khan

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}