trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12330694
Home >>भरतपुर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का प्रभाव होगा कम,आज भरतपुर में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने पूरे प्रदेश को भीगा के रख दिया है.कल भी उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ था.11 जुलाई को भरतपुर संभाह में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
Rajasthan Weather Update
Stop
Anuj Singh|Updated: Jul 11, 2024, 10:33 AM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने पूरे प्रदेश को भीगा के रख दिया है.कल भी उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ था और मानसून ट्रप लाइन जैसलमेर,कोटा से होकर गुजर रही है.इसके प्रभाव से पिछले 24 घंटे जोधपुर, उदयपुर,कोटा,जयपुर,अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने की संभावन है.

आज 11 जुलाई को भरतपुर संभाह में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. कल पुरे उदयपुर में भारी बारिश का दौर दिनभर देखा गया. आज मानसून ट्रप लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है.

राजस्थान में आज से 15 जुलाई तक सिर्फ छुटपुट स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में 11 और 12 जुलाई को अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25 से 30 kmph चलने और केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है.

राज्य में 13 से 15 जुलाई के दौरान अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत शुथष्क रहने की संभावना है.अलवर,भरतपुर जिलो में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवा 20 से 30 kmph से चलने और मेघगर्जन के साथ वज्रपात और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.इन दोनों जिलो में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर रखा है.

मौसम विज्ञान केंद्र,  सिरोही, बारां, कोटा, झालावाड़, नागौर, चित्तौड़गढ़,दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, पाली समेत आस-पास के क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.इन जिलों में हल्की मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में फतेहपुर में अधिकतप तापमान 38.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया. राजस्थान के जयपुर में 93 mm सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें:मेष-मिथुन-कर्क के बनेंगे सारे काम, तुला-वृश्चिक-धनु वाले रहेंगे अपनों से परेशान

Read More
{}{}