trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12302534
Home >>भरतपुर

सवाई माधोपुर के खंडार क्षेत्र में 1 घंटे जमकर बरसे बादल, तेज गर्मी और उमस से मिली राहत

Sawai Madhopur News:  अचानक दोपहर बाद बदले मौसम के मिजाज और घने काले बादलों को देखकर लोगों को बारिश की उम्मीद जगी. बारिश बरसने से तेज गर्मी में लोगों को राहत प्रदान की. 

Advertisement
सवाई माधोपुर के खंडार क्षेत्र में 1 घंटे जमकर बरसे बादल, तेज गर्मी और उमस से मिली राहत
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Jun 21, 2024, 06:27 PM IST

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में मानसून की दस्तक से पहले प्री मानसून की बारिश ने लोगों को तेज गर्मी और उमस से राहत दी. उपखण्ड क्षेत्र में दोपहर बाद बदले मौसम के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. इस दौरान कभी तेज तो कभी धीमी गति से बरसात का सिलसिला करीब 1 घंटे तक चला. उपखण्ड मुख्यालय के बोदल, छाण, पाली गांव सहित उपतहसील क्षेत्र बहरावंडा कलां में बादल जमकर बरसे वहीं तेज हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी,

उपखण्ड मुख्यालय क्षेत्र में विगत कहीं दिनों से पड़ रही तेज गर्मी और उमस से उपखण्ड वासी बेहाल थे. दूसरी तरफ क्षेत्र में बिजली कटौती भी लोगों के लिए खासी परेशानी का कारण बनी हुई थी. आज अचानक दोपहर बाद बदले मौसम के मिजाज और घने काले बादलों को देखकर लोगों को बारिश की उम्मीद जगी. बारिश बरसने से तेज गर्मी में लोगों को राहत प्रदान की. 

उपखण्ड क्षेत्र में झमाझम बारिश होने से जहां आम लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली वहीं किसानों के चेहरे पर खुशी झलक पड़ी. वर्तमान में किसानों ने धान की फसल के लिए क्यारियां में धान की पौध बो रखी है जो तेज गर्मी से पीली पड़कर सुख रही थीं लेकिन बरसात होने और तापमान में गिरावट होने से किसानों की धान की पौध तैयार जल्दी होगी.

Read More
{}{}