trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11289737
Home >>भरतपुर

गजेंद्र सिंह का बच्चा पैदा वाले बयान पर मंत्री विश्वेन्द्र का पलटवार, पांच साल में बच्चा UKG में पहुंच जाता

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष सतीश पूनिया के भरतपुर दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. 

Advertisement
गजेंद्र सिंह
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 05, 2022, 06:19 PM IST

Bharatpur: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष सतीश पूनिया के भरतपुर दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. प्रदेश सरकार में केबीनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने  कहा कि जब से भाजपा ने उप राष्ट्रपति पद के लिए  जगदीप धनकड़ साहब का नाम चलाया है तब से भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष सतीश पूनिया जी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है.तभी तो वह बयान दे रहे हैं कि 70 साल में राजनैतिक रिटायरमेंट ले लेना चाहिए, लेकिन शायद वह भूल गए कि देश के प्रधानमंत्री जी भी 70 साल से ऊपर हैं, उनकी ही पार्टी की पूर्व मुख्यमंत्री माननीय वसुधंरा राजे भी 70 साल से ऊपर हैं.

यह भी पढे़ं- आखिर क्यों कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कि नौ महीने में तो बच्चा भी पैदा हो जाता है ?

पूनिया के अंदर असुरक्षा की भावना- मंत्री

उनका जन्म भी 1952 का है. विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि पूनिया जी के अंदर पार्टी में असुरक्षा की भावना आ गई है. वह असहजता महसूस कर रहे है. मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि साधु सन्तों का धरना तो 550 दिन चला था. अब तक प्रदेश अध्य्क्ष कहां थे? जो अब राजनैतिक रोटी सेंकने भरतपुर सन्तों के बीच मे पहुंच गए.

 डिवीजनल कमिश्नर के ऑफिस में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्य्क्ष पंडित रामकिशन के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए मंत्री विश्वेन्द्र सिंह  ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने क हा कि राजस्थान में जब मानेसर कांड हुआ सरकार गिराने की कोशिश वाला तो जब भाजपा सरकार गिराने की कोशिश कर रही है. तो मेरा नाम आया कि मेरी गजेंद्र सिंह शेखावत से बात हुई, जिसमें सरकार ने मेरे खिलाफ और केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

शेखावत में दम है तो वॉयस टेस्ट दें- मंत्री

मैं वॉयस टेस्ट देने को तैयार हूं, अगर उनमें दम है तो वह भी वॉयस टेस्ट दें, उनको वॉयस सेम्पलिंग के लिए चार बार नोटिस मिल चुका है. अब साधुओं के मामले में राजनीति कर रहे हैं. सीबीआई व ईडी की बात कर रहे वह शायद भूल गए कि सीबीआई व ईडी को फुर्सत कहाँ है ? वह तो हमारी सर्वोच्च नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी और हमारे मुख्यमंत्री के परिजनों के खिलाफ झूठे मामले तैयार कर भ्रम फैलाने में लगी है.

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि भरतपुर कोई चारागाह नहीं है हमको इम्पोर्टेड नेताओं की और इम्पोर्टेड बाबाओं की जररूत नही है. बृज मंडल के ग्रामीण और स्थानीय सन्त समाज प्रदेश सरकार के साथ है. सरकार ने खनन कार्य बंद करा दिया है, बृज के पर्वतों को वन सरंक्षित क्षेत्र घोषित कर दिया है और क्रेशरों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं, लेकिन भाजपा फिर भी राजनीति कर रही है.

खनन मामले पर बीजेपी कर रही राजनीति- मंत्री

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने प्रेस वार्ता में आरोप लगाया कि सन्त विजयदास की मौत की कांग्रेस नहीं भाजपा जिम्मेदार है. हमने तो 1 साल में सब कर दिया, लेकिन भाजपा ने तो 5 साल तक लटकाया रखा है जो लोग 9 माह में बच्चा पैदा करने की बात कर रहे हैं वह यह भूल गए कि 5 साल में तो बच्चा स्कूल में यूकेजी में पहुंच जाता है.

सिंह बोले साधु सन्त तो भाजपा सरकार के समय से आंदोलन थे, लेकिन गहलोत सरकार ने बृज के सरक्षंण के लिए इसको फ़ॉरेस्ट घोषित कर दिया,जिन माइंस को लेकर विवाद पैदा हुआ वह भाजपा राज में आवंटित हुई, हमने सब पट्टे निरस्त कर दिए अब बीजेपी राजनेता अपनी राजनैतिक रोटी सेंकने का काम कर रहे हैं ,हमने धार्मिक आस्थाओं को ध्यान में रखकर खनन काम बंद कराया

डॉ शैलेश सिंह सहित भाजपा नेताओं को नसीहत दी है कि,राजनीति में भाषा का स्तर नही गिरना चाहिए, दिंवगत भाजपा नेता दिगम्बर सिंह और वह राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे, लेकिन कभी भाषा का स्तर नही गिरने दिया. शैलेश सिंह अभी बच्चे है ,राजनीति में वह अभी सिक्के हैं उन्हें रुपया बनने की कोशिश करनी चाहिए अपने पिता दिगम्बर सिंह की तरह, खरा रुपया

Reporter: Devendra Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ITBP Constable Recruitment 2022: आइटीबीपी कांस्टेबल के 108 पदों पर होगी भर्ती, जानें क्या आवेदन प्रक्रिया

Read More
{}{}