trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11286407
Home >>भरतपुर

विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी

दौलत सिंह नाम के माइंस कारोबारी ने आरोप लगाया है कि 17 जुलाई को नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना ने उच्चैन के सरकारी स्कूल के ग्राउंड में एक मीटिंग में उसको भृष्ट, बेईमान और चोर पुलिस वाला बताया और जेल की हवा खिलाने की बात कहते हुए एसीबी का आरोपी बताया है. 

Advertisement
विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 03, 2022, 01:07 PM IST

Bharatpur: भरतपुर की नदबई विधानसभा से कांग्रेस विधायक जोगिन्दर अवाना एक बार फिर विवादों में है. इस बार उन पर उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले एक माइंस कारोबारी ने डिफर्मेशन यानी मान हानि का केस जयपुर के एडीजे मेट्रो संख्या 3 में फाइल किया है, जिस पर कोर्ट ने विधायक जोगिन्दर अवाना को 16 अगस्त को न्यायालय में तलब किया है.

इसके लिये विधायक जोगिन्दर अवाना को उनके जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस भी जारी किए गए हैं, जिस पर विधायक अवाना से पूछा गया है कि आपने किस आधार पर पीड़ित को भ्रष्ट और बेईमान बताया और उस पर कई प्रकार की टिप्पणी कर उसको मानसिक रूप से और सामाजिक रूप से क्षति पहुंचाई?

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

इधर विधायक पर डिफर्मेशन यानी मान हानि का मुकदमा करने वाले दौलत सिंह नाम के माइंस कारोबारी ने आरोप लगाया है कि 17 जुलाई को नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना ने उच्चैन के सरकारी स्कूल के ग्राउंड में एक मीटिंग में उसको भृष्ट, बेईमान और चोर पुलिस वाला बताया और जेल की हवा खिलाने की बात कहते हुए एसीबी का आरोपी बताया है. इस मंच से विधायक ने जो बयान दिया, उसका विधायक के सोशल मीडिया पेज से फेसबुक लाइव किया गया है, जिससे उसको मानसिक और सामाजिक क्षति पहुंची है.

पीड़ित ने बताया है कि वह 19 साल तक पुलिस में कॉन्स्टेबल चालक के पद पर रहा और बाद में उसने सेवानिवर्ती ले ली लेकिन पूरे सेवा काल मे उसको भृष्ट आचरण के लिए कोई नोटिस तक कभी विभाग से मिला और ना ही एसीबी की कोई कार्यवाही कभी हुई लेकिन विधायक अवाना ने झूठे और तथ्यहीन आरोप लगाकर उसको बदनाम किया है, जिससे उसकी मानहानि हुई है.

क्या कहना है पीड़ित का
इस मामले में पीडित दौलत सिंह ने विधायक जोगिन्दर अवाना पर आरोप लगाया है कि उसने विधायक के कहने पर कई बार राजनैतिक और व्यक्तिगत कार्यक्रमों में वाहन आदि भेजकर उनकी आर्थिक मदद की है. हमेशा उनकी सेवा की है. उन्होंने जो काम बताए वो किये हैं लेकिन हाल ही में बंशी पहाड़पुर में उसने एक माइंस अपने भतीजे के नाम से ली है, जिसको वह हड़पना चाहते हैं. पीड़ित ने बताया है कि उसके परिवार का बिजनेस है, जिसमें पीड़ित की पत्नी भी पार्टनर है और उसके क्रेशर और रॉयल्टी के काम भी हैं, जिसमें उसके पिता, भाई और उसकी पत्नी जॉइंट पार्टनर है लेकिन विधायक उसको डरा धमकाकर सब हड़पना चाहते हैं.

अवाना ने नहीं दिया कोई बयान
वहीं इस मामले में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन उन्होंने अनौपचारिक रूप से इसका जबाब कोर्ट में देने की बात कही है. अब देखना होगा कि 16 अगस्त को जयपुर के मेट्रो एडीजे कोर्ट में विधायक क्या जवाब देते हैं और कोर्ट क्या फैसला देता है लेकिन बड़ी बात यह है कि क्या कांग्रेस पार्टी विधायक जोगिन्दर अवाना पर लग रहे आरोपोx पर कोई बयान देगी या पल्ला झाड़ लेगीय़ बीजेपी तो पहले ही कह चुकी है कि कांग्रेस राज में विधायको को लूट की छूट मिली है और जनता उनसे पीड़ित है ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ऐसे विधायकों पर कोई लगाम लगाएंगे ?

Reporter- Devendra Singh

भरतपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

Read More
{}{}