Home >>भरतपुर

Bharatpur News: पड़ोसी जंपर डालकर चोरी कर रहे थे विद्युत, 11000 kv तार गिरने से युवक...

Bharatpur News: भरतपुर जिले में कैथवाड़ा थाना अंतर्गत रसूलपुर गांव में कल देर शाम को एक 16 वर्षीय युवक के ऊपर 11000 की लाइन में जंपर लगा रहे तार नीचे युवक के ऊपर ही गिर गया. जिससे युवक झुलस गया. घायल के परिजन जन्नती ने बताया कि युवक वसीम उम्र 16 साल निवासी रसूलपुर का रहने वाला है और आठवीं कक्षा का छात्र है. 

Advertisement
bharatpur news
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 06, 2024, 11:01 AM IST

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर जिले में कैथवाड़ा थाना अंतर्गत रसूलपुर गांव में कल देर शाम को एक 16 वर्षीय युवक के ऊपर 11000 की लाइन में जंपर लगा रहे तार नीचे युवक के ऊपर ही गिर गया. जिससे युवक झुलस गया. घायल के परिजन जन्नती ने बताया कि युवक वसीम उम्र 16 साल निवासी रसूलपुर का रहने वाला है और आठवीं कक्षा का छात्र है. 

कल वह अपने पड़ोसी की गली से निकल रहा था. तभी 11000 की लाइन में चोरी कर जंपर लगा रहे तार उस पर आ गिरे जिससे युवक झुलस गया. जिसके बाद परिजनों ने उसे नगर के अस्पताल में लेकर गए. वहां से गंभीर अवस्था के चलते उसको अलवर के जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया. घायल के परिजन ने यह भी बताया कि उनके पड़ोसियों को काफी बार कह दिया है कि बिजली चोरी मत करो, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: मांडली गांव में देर रात तक जमी कलेक्टर अंकित कुमार की चौपाल

लेकिन वह किसी की बात नहीं मानते. आशु नाम के युवक ने वहां पर बिजली चोरी का काम चला रखा है. जो 11000 की लाइन में अपने घर के तार लगाकर बिजली चोरी करता है. फिलहाल घायल का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. घायल 25% झुलस चुका है. अब आगे स्थानीय निवासी सारे इकट्ठे होकर बिजली विभाग में उसकी शिकायत देंगे.

पढ़ें एक और बड़ी खबर-

अलवर में सहजपुरा गांव में रोड पर कीचड़ जमा होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जिस रोड पर कीचड़ हुआ पड़ा है. वहां पास ही में सरकारी विद्यालय स्थित है. जिसके कारण विद्यालय जाने वाले बच्चे व अध्यापक कीचड़ से होकर ही विद्यालय जाने को मजबूर हैं. ग्रामीणों को भी आवागमन में परेशानी हो रही है. स्थानीय निवासी राजेंद्र ने बताया कि रोड पर ही विधालय का गेट है. जहां काफी बार स्कूली बच्चे व अध्यापक कीचड़ में गिर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Anupgarh News: दुकानदार की आंखों में मिर्ची डालकर बंदूक की नोक पर की लूट

कीचड़ में काफी बार बाइक सवार भी फिसल कर इसमें गिर चुके हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर काफी बार सरपंच व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराने के बाबजूद भी सरपंच का इस ओर ध्यान नहीं है. इन दिनो लगातार बरसात का दौर जारी है. सुबह शाम बरसात होने से और भी ज्यादा रोड पर कीचड़ जमा हो गई है. 

वहीं मुख्य सड़क होने के कारण यह सहजपुरा, सैडोली, सालिमपुर, वीकरु आदि गांव के रास्ते को जोड़ती है. लेकिन स्थानीय प्रशासन और सरपंच की अनदेखी के कारण रोड की स्थिति बिल्कुल खराब बनी पड़ी है. वही ग्रामीणों द्वारा समस्या का समाधान कर रोड से कीचड़ हटाने की प्रशासन से मांग की है.

{}{}