Home >>भरतपुर

Bharatpur News: प्रार्थना सभा को लेकर मचा बवाल, विहिप कार्यकर्ताओं ने लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में स्थित संगम बिहार कॉलोनी में आज एक धर्म विशेष की प्रार्थना सभा में विहिप के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा कर दिया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

Advertisement
Bharatpur News Zee Rajasthan
Stop
Devendra Singh|Updated: Jul 05, 2024, 05:50 PM IST

Rajasthan News: भरतपुर शहर की फाटक संख्या 39 पर स्थित संगम बिहार कॉलोनी में आज उस समय बवाल मच गया, जब एक मकान में हो रही एक धर्म विशेष की प्रार्थना सभा में विहिप के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा कर दिया. विहिप कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस मकान के अंदर प्रार्थना सभा के जरिए धर्म परिवर्तन किया जा रहा था, जिसके लिए महिलाओं और पुरुषों को आर्थिक प्रलोभन देकर उनको ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. हंगामा इस कदर बढ़ा कि दोनों पक्षो में झड़प तक हो गई, जिसमें कुछ महिला और पुरुषों को चोट तक आई है. हंगामे की सूचना पर शहर की मथुरा गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची. 

पुलिस ने 30 महिला व पुरुषों को किया डिटेन 
वहीं, मामले में विहिप के जिलाध्यक्ष लाखन पहलवान ने भरतपुर शहर में 6 से अधिक स्थानों पर शहर में धर्म परिवर्तन के लिए मिशनरी इकाई द्वारा काम किया जाना बताया है. विहिप का दावा है कि लोगों को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा था. वहीं मामले में डीएसपी सिटी सुनील शर्मा का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली की रेलवे फाटक संख्या 39 के पास कुछ विवाद हुआ है. विहिप के लोगों का आरोप है कि वहां पर धर्म परिवर्तन हो रहा था. पुलिस मामले में लगभग 30 महिला व पुरुषों को डिटेन कर थाने लेकर आई, जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

धर्म परिवर्तन के मामले में पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी
गौरतलब है कि भरतपुर में पहले भी धर्म परिवर्तन का मामला सामने आ चुका है. आज जिस मकान में बवाल मचा, वह रविन्द्र कुमार चर्च फाउंडेशन के नाम से था. रविन्द्र कुमार की पूर्व में भी धर्म परिवर्तन के मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है. उसको ईसाई मिशनरी के अकाउंट से लोगों को बांटने के लिए पैसा आ रहा है जो कि मूल रूप से अजान गांव का रहने वाला है. आज भी इसके मकान में यह धर्म सभा चल रही थी. विहिप का दावा है कि उसके मकान से धर्म परिवर्तन वाला लिटरेचर कैलेंडर आदि भी बरामद हुए है. 

ये भी पढ़ें- निजी पोल्ट्री फार्म में वकील ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन

{}{}