trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11531424
Home >>भरतपुर

कलेक्टर के आदेश के बावजूद खुले निजी स्कूल, CBEO ने छुट्टी कर संचालकों को थमाया नोटिस

Bharatpur News: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद कक्षा 1 से 8 वीं तक के बच्चों का अवकाश घोषित कर दिया गया था, लेकिन कुछ निजी स्कूल संचालक जिला कलेक्टर के आदेशों की अनदेखी कर स्कूलें खोलीं, जिसके बाद सीबीईओ ने बच्चों की छुट्टी कराई और सम्बंधित निजी संचालकों को नोटिस थमाया है.  

Advertisement
कलेक्टर के आदेश के बावजूद खुले निजी स्कूल, CBEO ने छुट्टी कर संचालकों को थमाया नोटिस
Stop
Devendra Singh|Updated: Jan 16, 2023, 11:38 PM IST

Bharatpur: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रदेश में शीतलहर के प्रकोप के चलते 1 से 8 वीं तक के बच्चों की शिक्षा विभाग ने अवकाश घोषित करने के लिये कलक्टर्स को अधिकृत कर दिया है जिसके बाद कलक्टर्स ने भी अपने अपने जिलों में बच्चों के अवकाश घोषित कर दिए है लेकिन कुछ निजी स्कूल संचालक जिला कलक्टर के आदेशो को दरकिनार कर 1 से 8 वीं तक के बच्चों को स्कूल बुला रहे है जिसका खुलासा आज तब हुआ जब सीबीईओ निरीक्षण करने पहुंचे तो ठंड से कांपते बच्चों को देख नाराजगी जताई और बच्चों की छुट्टी भी कराई और सम्बंधित निजी स्कूल संचालक को कलक्टर के आदेश नहीं मानने पर नोटिस भी थमाया है.

यह भी पढे़ं- नागौर में सचिन पायलट ने अनोखे अंदाज में बांधा साफा, लंबाई इतनी कि खुद हांफ गए

मामला खुद शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान की विधानसभा कामां का है . कामां कस्बे में आज कामां के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार चौहान ने जब स्कूलों का निरीक्षण किया तो शीला गर्ल्स पब्लिक स्कूल, राजेंद्र बाल विद्यापीठ, आदर्श विद्या मंदिर और एमसीएल चिल्ड्रिन एकेडमी खुले हुए मिले, जहां 1 से 8 वीं तक बच्चों को कलक्टर के आदेश के बाद भी स्कूल बुलाया गया था.

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

सीबीईओ ने स्कूल संचालकों को नोटिस थमाते हुए कार्यवाही की बात कही है. गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के डायरेक्टर गौरव अग्रवाल के आदेश के बाद ही कलेक्टर आलोक रंजन ने भी 18 जनवरी तक 1 से 8 वीं तक स्टूडेंट की छुट्टियां बढ़ा दी थी, कलेक्टर के आदेशों को दरकिनार करते हुए प्राइवेट स्कूल संचालक अपनी मनमानी कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Read More
{}{}