Home >>भरतपुर

Bharatpur News: अटलबंद पुलिस थाने में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे मंत्री जवाहर बेदम,अव्यवस्थाओं की खुली पोल, मचा हड़कंप

Bharatpur News:भरतपुर शहर के अटलबन्ध पुलिस थाने में रविवार को  अचानक उस समय हड़कम्प मच गया , गृह राज्य मंत्री जवाहर बेदम के औचक निरीक्षण में पुलिस थाने में व्याप्त अव्यवस्थाओं व अनियमितताओं की पोल खोलकर रख दी. 

Advertisement
Bharatpur News
Stop
Devendra Singh|Updated: Jun 24, 2024, 08:29 AM IST

Bharatpur News:भरतपुर शहर के अटलबन्ध पुलिस थाने में रविवार को  अचानक उस समय हड़कम्प मच गया ,जब सूबे के गृहराज्य मंत्री जवाहर बेदम में औचक निरीक्षण पर पहुंच गए. गृह राज्य मंत्री जवाहर बेदम के औचक निरीक्षण में पुलिस थाने में व्याप्त अव्यवस्थाओं व अनियमितताओं की पोल खोलकर रख दी. 

आलम यह था कि महिला डेस्क में महिला पुलिसकर्मी के स्थान पर महिला डेस्क के कमरे में चारपाई बिछी थी,थाने पर आने वाली महिला फरियादियों के लिये कोई व्यवस्था नहीं थी जिस पर मंत्री ने गहरी नाराजगी जाहिर की. इससे पहले पुलिस थाने पर थाना प्रभारी बिना किसी अवकाश स्वीकृति के अवकाश पर थे यही हाल अन्य पुलिसकर्मियों का था. 

ड्यूटी डीओ भी नदारद मिले, मंत्री ने हाजिरी रजिस्टर देखा और ड्यूटी पर तैनात चेतक व सिग्मा मोबाइल के कार्मिको की जानकारी चाही तो वह तय स्थान पर नही मिले जिस पर मंत्री ने निरीक्षण में साथ एडीएम सिटी व तहसीलदार से ड्यूटी कार्मिको को फोनकर जानकारी चाही तो उन्होंने घर पर होना बताया . जिस पर मंत्री ने कहा कि सम्भाग मुख्यालय बक पुलिस थाने पर यह अव्यवस्था है तो हम ग्रामीण इलाकों में क्या मैसेज देंगे. 

इस सिस्टम को सुधारो. मंत्री ने पुलिस थाने के मालखाना इंचार्ज से जब जब्त शराब के बारे में पूछा तो वह सन्तुष्टि पूर्ण जबाब नहीं दे पाया. इसी तरह पुराने पेंडिंग मुकदमो में वांछित अपराधियों के खिलाफ उचित कार्यवाही नहीं करने पर जिम्मेदार जांच अफसर को चार्जशीट देने के निर्देश दिए.

मंत्री जवाहर बेदम ने कहा कि प्रदेस की भजनलाल सरकार अपराध मुक्त राजस्थान की दिशा में आगे बढ़ रही है हमारी सरकार में पुलिस का मनोबल बढ़ा है,हम अपने पुलिस जवानों व अफसरों का हरिश्मेन्ट नहीं करते है लेकिन लापरवाह कार्मिक के खिलाफ कार्यवाही भी होगी. सिस्टम को सुधारने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें:क्रिकेट खेलने के दौरान भिड़े दो विशेष समुदाय के बच्चे, मारपीट में कई लोग घायल

{}{}