trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11496551
Home >>भरतपुर

RTU में छात्रा पर फिजिकल रिलेशन के लिए दबाव डालने वाले प्रोफेसर पर गिरी गाज, निलंबित करने का हुआ आदेश

Bharatpur: कोटा के राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में पास कराने के एवज में छात्रा से शारीरिक संबंध बनानें के मामले को लेकर भरतपुर में शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बड़ा बयान दिया है. गर्ग ने कहा कि प्रोफेसर गिरीश परमार को निलंबित करेंगे. निलंबन का आदेश कुलपति को दे दिया गया है.  

Advertisement
RTU में छात्रा पर फिजिकल रिलेशन के लिए दबाव डालने वाले प्रोफेसर पर गिरी गाज, निलंबित करने का हुआ आदेश
Stop
Devendra Singh|Updated: Dec 22, 2022, 03:01 PM IST

Bharatpur: कोटा के राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में छात्रा ने प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाए थे. दरअसल प्रोफेसर ने छात्रा को अच्छे नंबर से पास करवाने की एवज में शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला है. इस संबंध में बालिका की शिकायत पर दादाबाड़ी थाना पुलिस ने एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ मंगलवार देर रात को मुकदमा दर्ज किया था.

इस मुकदमे में एक अन्य छात्र अर्पित का नाम भी शामिल है. जिसके जरिए ही प्रोफेसर कुछ छात्राओं से संबंध बनवाने और अच्छे नंबरों से पास करवाने का दबाव डलवाता था. यह छात्र बतौर बिचौलिया काम करता था.

अब भरतपुर में इस माले में तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत निंदनीय है, जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. एक टीचर के लिए इससे ज्यादा निंदनीय बात क्या हो सकती है ,

आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है ,वाइस चांसलर को उसको निलंबित करने के निर्देश देते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है, ऐसी घटनाओं पर रोक लगाएं, इनकी पुनरावर्ती कहीं ना हो.

शिकायतकर्ता छात्रा ने बताया है कि उसे परीक्षा में फेल कर दिया गया और यह भी कहा गया कि वह कभी भी इंजीनियरिंग पास नहीं कर पाएगी. उसकी बैक क्लियर नहीं होने देगा. छात्रा ने एफआईआर में ये भी बताया है कि वह इस घटनाक्रम से इतनी आहत हो गई. जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई और आत्महत्या जैसे कदम के बारे में सोचने लग गई थी. हालांकि, दूसरे दोस्तों से जब उसने बात की तो, उन्होंने हिम्मत बढ़ाई और परिवार से बात करने के बाद ये मुकदमा दर्ज कराया.

ये भी पढ़ें- कोटा : यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का घिनौना खेल, लड़कियों को पास करने के बदले करता था गंदा काम

 

 

Read More
{}{}