trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11447849
Home >>भरतपुर

Bharatpur News : एसीबी महानिदेशक नहीं दे पाए किसान के सवालों का जवाब, कहा कोशिश है जारी

Bharatpur News : राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(ACB) महानिदेशक बीएल सोनी ने जनसुनवाई की, लेकिन इस दौरान एक किसान के सवालों के जवाब नहीं दे सके.  

Advertisement
Bharatpur News : एसीबी महानिदेशक नहीं दे पाए किसान के सवालों का जवाब, कहा कोशिश है जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 19, 2022, 08:06 AM IST

Bharatpur News : राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बी.एल.सोनी और अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी शुक्रवार को भरतपुर पहुंचे. उन्होंने यूआईटी ऑडिटोरियम में जन जागरूकता और जन संवाद कार्यक्रम में लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक किया.

उन्होंने लोगों को बताया गया की भ्रष्टाचार पर कैसे रोक लगाई जाए. डीजीपी के इस जन जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एक किसान नेता ने खड़े होकर बीएल सोनी से ऐसा कुछ सवाल पूछ लिया की, वो किसान नेता की बात कर जवाब नहीं दे पाए.

किसान नेता राजपाल पूनिया ने बीएल सोनी से पूछा की, सरकारी संरक्षण में सभी पेपर आउट हो रहे हैं. हर डिपार्टमेंट में भ्रष्टाचार हो रहा है. ऐसा क्यों हो रहा है. राजस्थान में थानों पर थाना अधिकारी पैसे कमा कर एसपी को देते हैं. सरकार इसके बारे में कोई निर्णय क्यों नहीं ले रही है.

बीएल सोनी इन सवालों का जवाब तो नहीं दे पाये लेकिन कहा कि  हम संभाग मुख्यालय पर जाकर आमजन से ये अपील कर रहे है की अगर उनकी मेहनत की कमाई में से कोई भी भ्रष्ट लोक सेवक रिश्वत की मांग करे तो, वह एसीबी के पास आए, और कैसे कैसे आना है वो तरीका हमने बताया है.

बीएल सोनी ने कहा कि वार्ट्सअप हेल्पलाइन है 1064 हेल्पलाइन है या व्यक्तिगत रूप से भी एसीबी की चौकी पर संपर्क कर सकते हैं. अगर परिवादी सटीक सूचना देते है तो हम उसका सत्यापन कराकर उनके साथ मिलकर भ्रष्ट लोकसेवकों को जेल पहुंचा सकते हैं.

बीएल सोनी ने कहा कि भ्रष्टाचार के सबसे ज्यादा मामले पंचायती राज में हैं और उसके बाद पुलिस का नंबर है. लेकिन ब्यूरो अपना काम प्रभावी ढंग से कर रहा है. अभियोजन स्वीकृति के मामलों में देरी हो सकती है लेकिन अब इसको ऑनलाइन किया जा रहा है.

रिपोर्टर- देंवेंद्र सिंह 

Kishanganj News : खेत पर काम के बाद आराम कर रहे किसान को ट्रक ने रौंदा, सड़क पर कराहता रहा युवक

Read More
{}{}