trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11875046
Home >>Barmer

बाड़मेर में कुंआ धंसा, 50 फीट गहरे गढ्ढे में 3 मजदूर फंसे, 1 की मौत, रेस्क्यू टीम बाहर निकाले में जुटी

Barmer News: बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के अणदे का तला जाखड़ों की ढाणी गांव में कुंए की खुदाई के दौरान कुआं ढ़हने से मजदूर के दबने के मामले में 6 घंटे बीत जाने के बाद भी सिविल डिफेंस प्रशासन की टीम मजदूर को बाहर नहीं निकाल पाई है.

Advertisement
बाड़मेर में कुंआ धंसा, 50 फीट गहरे गढ्ढे में 3 मजदूर फंसे, 1 की मौत, रेस्क्यू टीम बाहर निकाले में जुटी
Stop
Bhupesh Aacharya|Updated: Sep 17, 2023, 02:28 AM IST

Barmer News: बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के अणदे का तला जाखड़ों की ढाणी गांव में कुंए की खुदाई के दौरान कुआं ढ़हने से मजदूर के दबने के मामले में 6 घंटे बीत जाने के बाद भी सिविल डिफेंस प्रशासन की टीम मजदूर को बाहर नहीं निकाल पाई है और अब रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए सीमा सुरक्षा बल की एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाया है.

खुदाई के दौरान कुआं ढ़हने से मजदूर दबे

जबकि चार जेसीबी मशीनों की सहायता से कुंए के पास में मिट्टी खोदकर खाई बनाकर मजदूर को बाहर निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी ने बताया जखड़ो की ढाणी अणदे का तला गांव में निर्माणाधीन कृषि कुए की खुदाई के दौरान मिट्टी डालने से मजदूर दब गया था.

6 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं निकाल पाये

जिसके बाद ग्रामीणों ने मजदूर को बाहर निकलने का प्रयास किया लेकिन बार-बार मिट्टी ढह रही थी जिसके बाद प्रशासन सूचना मिली थी उसके बाद सिविल डिफेंस की टीम के साथ प्रशासन नियमों के पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है लेकिन लगातार बालू मिट्टी दहाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के 4 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, 20 जिलों में अगले 48 घंटे झमाझम बारिश

50 फीट की गहराई पर मिट्टी ढ़ह गई

गौरतलब है कि नंदराम पुत्र फूसाराम के खेत में कृषि कुंए की पिछले कई दिनों से खुदाई का काम चल रहा था कुंए की खुदाई के बाद सीमेंट से कुएं को पक्का बनाया जा रहा था और आज अचानक ही 50 फीट की गहराई पर कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढह गई और मजदूर देवाराम पुत्र चुतराराम मिट्टी में दब गया.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

प्रशासन अब सीमा सुरक्षा बल नागरिक सुरक्षा की टीम व स्थानीय लोगों के सहयोग से मजदूर को बाहर निकलने का प्रयास कर रहा है। लेकिन अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन धीमी गति से चल रहा है.

डीएसपी आनंद पुरोहित के मुताबिक सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया.रेस्क्यू का काम चल रहा है. मजदूर देवाराम (40) पुत्र चुतराराम की मौत हो गई. फिलहाल ग्रामीणों व प्रशासन की टीमें शव को बाहर निकालने में जुटी हुई है.

Read More
{}{}